DC vs RCB Highlights: विराट की पारी हुई बेकार, दिल्ली ने किया दमदार पलटवार

By

Anil Kumar

DC vs RCB Highlights: IPL 2023 के मैच नंबर 50 में Delhi Capitals और Royal Challengers Bangalore आमने सामने थीं। यह मुकाबला दिल्ली के होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। दिल्ली की टीम ने इस मुकाबले में दमदार प्रर्दशन करके मैच को अपने नाम कर लिया।

डीसी ने आईपीएल 2023 के 50वें मुकाबले में आरसीबी को 7 विकेट से हरा दिया। आरसीबी ने दिल्ली को 182 रनों का टारगेट दिया था, जिसे दिल्ली की टीम ने महज 16.4 ओवर में 3 विकेट खोकर आसनी से हासिल कर लिया। डीसी के ओपनर फील साल्ट ने बेहद शानदार पारी खेली। इस मुकाबले में साल्ट के बल्ले से 45 बॉल में 87 रन निकले। इस पारी में साल्ट ने 8 चौके और 5 छक्के भी लगाए। इस जीत के साथ दिल्ली की प्लेऑफ में जानें की उम्मीदें अभी भी बरकरार है। इस वक्त दिल्ली की टीम 10 मुकाबलों में 4 जीत के साथ 8 अंक जुटा चुकी है। लेकिन अंक तालिका में दिल्ली अभी भी नौवें नंबर पर है। वहीं, आरसीबी को 10 मैचों में ये पांचवीं हार मिली है।

दिल्ली का रन चेस

टारगेट चेस करने उतरी दिल्ली ने काफी अच्छी शुरुआत की। दिल्ली के दोनों ओपनर फील साल्ट और कप्तान डेविड वॉर्नर के बीच पहले विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी हुई। वॉर्नर काफी अच्छे लय में दिख रहें थे, लेकिन 14 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 22 रन बनाकर जोश हेजलवुड को अपना विकेट थमा बैठे। आउट हो गए। वहीं दूसरे बल्लेबाज मिचेश मार्श ने भी 17 गेंदों में 26 रन बनाए। इस दौरान मार्श के बल्ले से तीन चौके और एक छक्का भी देखने को मिला। मार्श के आउट होने के बाद साल्ट ने राइली रुसो के साथ मोर्चा संभाला और दिल्ली को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। फील साल्ट 16वें ओवर में कर्ण शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए। जिसके बाद रुसो ने छक्का लगाकर दिल्ली को जीत दिलाई। रुसो ने 35 और अक्षर पटेल ने 8 बनाए। इस दौरान रोसौ ने 1 चौका और 3 छक्के जड़े और अक्षर ने भी एक छक्का लगाया। साथ ही दोनों बल्लेबाज नॉट आउट लोटे।

आरसीबी की बल्लेबाजी

इस मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसके बाद निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर आरसीबी ने 181 रन बनाए । आरसीबी की पारी की काफी सदी हुई थी। कोहली और डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को तोड़ने का काम मिशेल मार्श ने किया। मार्श ने 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर डुप्लेसी को अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट करवाया। मार्श के अगले ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल गोल्डन डक पर आउट हो गए। इसके बाद, कोहली और लोमरोर के बीच तीसरे विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी हुई।

किंग कोहली को मुकेश कुमार ने 16वें ओवर में कैच आउट करा कर चलता कर दिया। इस मुकाबले में कोहली के बल्ले से 46 बॉल्स में 5 चौकों के जरिए 55 रन निकले। यह उनके आईपीएल करियर की 50वीं फिफ्टी थी। वहीं, लोमरोर ने चौथे विकेट के लिए दिनेश कार्तिक के साथ 35 रन की साझेदारी की। जिसके बाद कार्तिक को 20वें ओवर में खलील 8 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इस मैच में लोमरोर ने 29 बॉल में 54 रन की दमदार पारी खेली। उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के भी जड़े। यह उनके आईपीएल का पहला अर्धशतक है। अनुज रावत ने अन्त में 3 गेंदों में नाबाद 8 रन बनाए और दिल्ली को 182 रनों का टारगेट दिया।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join