Bypass Road: बाइपास की सर्विस रोड को चौड़ा करने के लिए निगम की ओर से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है, जानें पूरी खबर

Avatar photo

By

Govind

Bypass Road: नगर निगम इस साल से बाइपास की सर्विस रोड के चौड़ीकरण की तैयारी जरूर शुरू कर रहा है, लेकिन अभी तक एनएचएआई (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) को निगम की ओर से इस संबंध में कोई औपचारिक प्रस्ताव नहीं मिला है।

ड़क चौड़ीकरण से पहले निगम को एनएचएआई से सड़क का औपचारिक हस्तांतरण कराना होगा। इसके बाद वह काम कर सकेंगे. राज्य सरकार से मिले विशेष फंड से नगर निगम ने बाइपास की सर्विस रोड को टू लेन से फोर लेन में बदलने की योजना बनायी है.

हालांकि, निगम पहले ही सर्विस रोड के एक तरफ का कुछ हिस्सा एनएचएआई से ले चुका है। राऊ सर्कल से एमआर-10 जंक्शन की ओर नर्मदा चरण III लाइन बिछाने के लिए यह प्रक्रिया कुछ साल पहले पूरी की गई थी। इसके अलावा बायपास के टोल प्लाजा और टोल प्लाजा से राऊ तक के पूरे हिस्से का रखरखाव फिलहाल एनएचएआई के अधीन है।

मुख्यालय को प्रस्ताव भेजना होगा

सूत्रों ने कहा कि जब भी निगम से सर्विस रोड के हस्तांतरण का प्रस्ताव प्राप्त होगा, तो उसे औपचारिक मंजूरी के लिए एनएचएआई मुख्यालय को भेजना होगा। वहां से अनुमति मिलने के बाद सर्विस रोड नगर निगम को सौंप दी जाएगी। अगर निगम यह प्रस्ताव जल्द भेजता है तो यह प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App