यूपी में बीजेपी को लगेगा करारा झटका! फलोदी के बाद कानपुर सट्टा बाजार ने बताया चर्चित सीटों का गणित

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव की सरगर्मी सातवें आसमान पर चढ़ी हुई हैं, जिसके दो चरण का चुनाव अभी होना बाकी है। छठे चरण की वोटिंग कल यानी 25 मई को होनी है, जबकि आखिरी फेज 1 जून को संपन्न हो जाएगा। सभी चरणों की सीट के नतीजे एक 4 जून 2024 को जारी किए जाएंगे, जिससे पहले सभी राजनीतिक दलों के नेता अपने-अपने गुणा भाग में जुटे हैं।

राजनीतिक विशेषज्ञ भी अपने-अपने हिसाब से आंकलन कर रहे हैं। सट्टा बाजारों में भी अब जीत को लेकर भाव बढ़ता जा रहा है। राजस्थान के फलोदी बाजार के बाद यूपी के कानपुर बाजार का गुणा-भाग सामने आया है। कानपुर सट्टा बाजार में भी बीजेपी को बढ़ती दिखाई जा रही है, जिससे पार्टी के कार्यकर्ता काफी खुश दिख रहे हैं। कई बार सट्टा बाजार का अनुमान बिल्कुल सटीक बैठा है, जिस पर ज्यादातर लोगों की नजरें टिकी रहती हैं।

कानपुर सट्टा बाजार यूपी में बीजेपी को दे रहा इतनी सीटें

कानपुर के सट्टा बाजार की बात करें तो उसका आंकलन से विपक्षी पार्टियों की नींद उड़ना तय है। कानपुर सट्टा बाजार अकेले उत्तर प्रदेश में 80 में से 70 सीटों का अनुमान जता रहा है। अगर बीजेपी को यूपी में 70 सीटें मिलती हैं तो ये 2019 से बड़ा बहुमत होगा। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि कई सीटों पर बीजेपी और इंडिया गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है।

इसके साथ ही कानपुर सट्टा बाजार में रायबरेली, अमेठी, मैनपुरी, कन्नौज और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर तेजी से भाव में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इन सभी सिटों पर जमकर सट्टा लगाया जा रहा है। जानकारी के लिए बात दें कि रायबरेली से राहुल गांधी, अमेठी से बीजेपी की स्मृति ईरानी, मैनपुरी से डिंपल यादव, कन्नौज से स्वयं अखिलेश यादव और आजमगढ़ से धर्मेंद्र यादव मैदान में हैं।

फलोदी सट्टा बाजार भी दे रहा बहुमत

राजस्थान का फलोद सट्टा बाजार भी बीजेपी को बहुमत से ऊपर सीटों मिलने का दावा कर रहा है। फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, बीजेपी 300 सीटें (13 मई 2024 तक) जीत सकती है। कांग्रेस को 40-42 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, यूपी में कम वोटिंग के चलते बीजेपी को सीटों को नुकसान हो सकता है। बीजेपी को 80 में से करीब 62 से 65 सीटों की संभावना जताई जा रही है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow