Lic Policy: अगर आप रोजाना 87 रुपये बचाते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको 11 लाख रुपये मिलेंगे

Avatar photo

By

Sanjay

Lic Policy: एलआईसी आधार शिला योजना एक अद्वितीय बचत और बीमा लाभ पैकेज प्रदान करती है। इससे परिवार को समय के साथ धन संचय करने और आपात स्थिति में वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने में मदद मिलेगी। एलआईसी आधार शिला एक बंदोबस्ती योजना है जो बचत और जीवन सुरक्षा प्रदान करती है। यदि पॉलिसीधारक की पॉलिसी अवधि के दौरान मृत्यु हो जाती है, तो योजना परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करेगी।

यदि बीमाधारक पूरी पॉलिसी अवधि तक जीवित रहता है, तो योजना उन्हें परिपक्वता लाभ प्रदान करती है। इसके अतिरिक्त, यह ऋण सुविधा और मोटर बीमा का विकल्प प्रदान करके अन्य जरूरतों को भी पूरा करता है। यह योजना विशेष रूप से महिलाओं के लिए बनाई गई है।

आधार शिला योजना के लाभ

  1. परिपक्वता लाभ
  2. मृत्यु लाभ
  3. समर्पण लाभ
  4. वफ़ादारी लाभ
  5. पॉलिसी ऋण
  6. कर लाभ

प्रीमियम का भुगतान

8 से 55 वर्ष की आयु के बीच की सभी महिलाएं पॉलिसी के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। पॉलिसी 10 से 20 साल के बीच परिपक्व होगी। परिपक्वता आयु 70 वर्ष है.

11 लाख कैसे प्राप्त करें, कैलकुलेटर

उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप 15 साल की उम्र से 25 साल की उम्र तक हर दिन 87 रुपये जमा करते हैं। 31,755 रुपये जमा करने में पूरा एक साल लगेगा। हालांकि, अगर आप लगातार दस साल तक निवेश करते हैं तो आपके पास 3,17,550 रुपये जमा हो जाएंगे। ऐसे में 70 साल में मैच्योर होने पर आपको कुल करीब 11 लाख रुपये का भुगतान मिलेगा.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow