Bihar Board 12th Result: होली से पहले स्टूडेंट्स की हुईं बल्ले – बल्ले, बिना इंटरनेट ऐसे चेक करें बोर्ड इंटर रिजल्ट

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2024 (BSEB, Bihar Board 12th Result 2024) आज यानी 23 मार्च को अब से कुछ ही देर में जारी होने वाला है। बिहार स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से इसकी जानकारी कल ही दे दी थी।

बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024 आज यानी 23 मार्च, 2024 को दोपहर 12 से 1 बजे के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी कर दिया जायेगा। एक बार रिजल्ट जारी हो जाने के बाद छात्र बीएसईबी की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं।

बिहार 12वीं परिणाम 2024 की घोषणा के बाद, बीएसईबी इंटर परिणाम 2024 मार्कशीट की जांच और डाउनलोड करने का लिंक biharboardonline.bihar.gov.in और results.biharboardonline.com पर उपलब्ध होगा। जो छात्र वार्षिक परीक्षाओं में शामिल हुए थे, उन्हें बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024 मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए रोल नंबर और रोल कोड अपना दर्ज करना होगा। स्टूडेंट्स एसएमएस सुविधा के माध्यम से भी अनंतिम स्कोरकार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

कितने बजे जारी किया जायेगा रिजल्ट?

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कला, विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम के लिए बीएसईबी कक्षा 12 परिणाम 2024 आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित किए जाएंगे। दोपहर 12 से 1 बजे के बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी कर दिया जायेगा।

बिहार बोर्ड 12वीं परिणाम 2024 ऑनलाइन ऐसे चेक करें

बिहार 12वीं परिणाम 2024 को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से चेक किया जा सकता है। छात्र कई वेबसाइटों के माध्यम से बीएसईबी कक्षा 12 परिणाम 2024 मार्कशीट तक पहुंच और डाउनलोड कर सकते हैं। बीएसईबी इंटरमीडिएट परिणाम 2024 की जांच करने के लिए आधिकारिक लिंक नीचे दिए गए हैं:-

biharboardonline.bihar.gov.in

रिजल्ट.biharboardonline.com

सेकेंडरी.biharboardonline.com

बीएसईबी बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024: इस नंबर पर वेबसाइट डाउनलोड होने पर एसएमएस, मिल जाएगा बिहार बोर्ड जब बीएसईबी 12वीं परिणाम 2024 घोषित होते हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट आमतौर पर ज्यादा ट्रैफिक की वजह से कई बार क्रैश हो जाती है। ऐसे में छात्र अपनी मार्कशीट ऑफलाइन मोड में एसएमएस सेवा के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते हैं। वे मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स का आपको पालन करना होगा।

चरण 1: सबसे पहले मोबाइल फोन पर एसएमएस एप्लिकेशन पर जाएं।

चरण 2: दिए गए प्रारूप में एक मैसेज टाइप करें: BIHAR12 <स्पेस>रोल-नंबर

चरण 3: मैसेज को 56263 पर भेजें।

चरण 4: बोर्ड बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं परिणाम 2024 को उसी नंबर पर भेजेगा।

बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं परिणाम 2024 कब होंगे जारी?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएसईबी 10वीं रिजल्ट 2024 होली के बाद घोषित किये जा सकते हैं। जो छात्र मैट्रिक परीक्षा में उपस्थित हुए थे, उन्हें biharboardonline.bihar.gov.in पर बिहार बोर्ड मैट्रिक परिणाम 2024 की घोषणा के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App