Bathroom Tips: रोजाना अपने बॉथरूम में करे ये काम! सीसे की तरह चमकेगा आपका बाथरूम

Avatar photo

By

Sanjay

Bathroom Tips: घरों में सबसे गंदी जगह बाथरूम होती है। बाथरूम को सप्ताह में एक बार गहरी सफाई की आवश्यकता होती है। बाथरूम को साफ करने के लिए बाजार में कई तरह के उत्पाद आसानी से उपलब्ध हैं। इसके अलावा कई अन्य उपकरणों से भी बाथरूम को साफ किया जा सकता है। आज हम आपको फिटकरी से बाथरूम साफ करने की तरकीब बता रहे हैं। मात्र 10 रुपए में मिलने वाली फिटकरी गंदे से गंदे बाथरूम को भी साफ कर देगी। जानिए कैसे करें इस्तेमाल?

फिटकरी से बाथरूम कैसे चमकाएं?

बाथरूम की गंदगी साफ करने के लिए आपको 10 रुपये की फिटकरी की गोली खरीदनी होगी. सबसे पहले फिटकरी को तोड़ लें और फिर इसे पानी में घोल लें. अब इस फिटकरी के घोल को 10 मिनट तक उबालें। आप चाहें तो फिटकरी को उबालते समय ही घोल लें। जब फिटकरी पानी में पूरी तरह से धुल जाए, तो गंदगी, मैल हटाने के लिए इस पानी को बाथरूम में डालें, या बाथरूम से गंदगी को सिंक में बहा दें।

टाइल्स को फिटकरी से साफ करें

बाथरूम की टाइलें भी बहुत गंदी हो जाती हैं. टाइल्स के किनारों और बीच के जोड़ों पर सबसे ज्यादा गंदगी जमा होती है। इन्हें साफ करने के लिए काफी रगड़ना पड़ता है। जब आप वॉशरूम साफ करें तो टाइल्स पर भी फिटकरी का घोल डालें। इसके बाद टाइल्स को रगड़कर साफ करें। इससे गंदगी साफ हो जाएगी और टाइल्स पर चमक भी आ जाएगी। आप चाहें तो डिटर्जेंट में फिटकरी का घोल मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

टॉयलेट शीट के किनारे को साफ करें

फिटकरी से टॉयलेट शीट के किनारों को भी साफ किया जा सकता है। इसके लिए फिटकरी के पानी में बेकिंग सोडा और डिटर्जेंट मिलाएं। इस घोल को दाग वाली जगह पर डालें और 10 मिनट बाद टॉयलेट क्लीनिंग ब्रश से साफ कर लें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow