WhatsApp के ग्रुप पर मंडरा रहा खतरा! अनजान यूजर ऐसे देख सकते हैं चैट्स

WhatsApp group is in danger Unknown users can see chats like this,

व्हाट्सएप नए फीचर के लिए अपडेट लाता रहता है। वही पिछले साल में ग्रुप को लेकर नए फीचर्स प्राप्त किए, जिसमें आमंत्रित लिंक साझा करने की क्षमता भी शामिल थी। इन आमंत्रित लिंक के साथ, उपयोगकर्ता उन समूहों में शामिल हो सकते हैं जो उनकी रुचि हो सकती है। ग्रुप अडमिन किसी भी इनवाइट लिंक को रद्द कर सकते हैं। नई रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप ग्रुप की प्रिवेसी पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। रिपोर्ट में बताया गया है, एक आसान गूगल सर्च के जरिए ऐक्सेस किया जा सकता है। WhatsApp के ग्रुप में चेट करने वाले यूजर के लिए सावधान होने की जरुरत है।

iQoo 3 5G Launch: स्नैपड्रैगन 865 SoC, क्वाड रियर कैमरा के साथ ये है स्पेसिफिकेशन

मदरबोर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक Google ने उन निमंत्रण लिंक को इंडक्स किया जो यूजर्स को निजी व्हाट्सएप समूहों में शामिल होने देते हैं। इसका मतलब यह है कि कोई भी एक साधारण खोज के साथ निजी चैट समूहों में शामिल हो सकता है। जैसे ही रिपोर्ट ने तकनीकी सुर्खियों में चक्कर लगाना शुरू किया, Google ने खोज परिणामों को संशोधित करना शुरू कर दिया ताकि वे आने वाले लिंक को रोकने से रोक सकें।इसके अलावा, मदरबोर्ड का दावा है कि उन्हें  Google खोजों के साथ विभिन्न निजी समूह मिले हैं। अधिक चौंकाने वाली बात यह है कि वे ब्रिटेन के एक मान्यता प्राप्त एनजीओ समूह में शामिल हो गए हैं, समूह के सदस्यों और उनके संपर्क की जानकारी तक भी पहुँच प्राप्त की है।

Realme 5 मार्च को करेगी फिटनेस बैंड लॉन्च, जानें डीटेल

वही व्हाट्सएप WhatsApp के प्रवक्ता एलिसन बोनी ने कहा, ‘खोज योग्य सार्वजनिक चैनलों में साझा की जाने वाली सभी सामग्री की तरह, इंटरनेट पर सार्वजनिक रूप से पोस्ट किए गए लिंक को अन्य व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं द्वारा पाया जा सकता है। प्रवक्ता ने आगे कहा कि, वे लिंक जो उपयोगकर्ता चाहते हैं, उन लोगों के साथ निजी तौर पर साझा करने के लिए सार्वजनिक रूप से आसान वेबसाइट पर पोस्ट नहीं किया जाना चाहिए।