नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई ब्रांड सैमसंग ने भारत में अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया है। सैमसंग गैलेक्सी M01 कोर हैंडसेट 5,499 रुपये (बेस वेरिएंट) की कीमत में पेश किया है। बता दे कि, यह स्मार्टफोन इस साल 2020 में 10,000 रुपये की श्रेणी के तहत लॉन्च होने वाला कंपनी का तीसरा फोन है। अन्य दो फोन गैलेक्सी एम 01 और गैलेक्सी एम 01 हैं।

Honor 9A 31 जुलाई को होगा लॉन्च, 5000mAh और 13MP के वाले फोन की कीमत है बस इतनी!

सैमसंग गैलेक्सी M01 कोर: कीमत और उपलब्धता
गैलेक्सी M01 कोर के दो रैम वेरिएंट हैं, 1GB 16GB स्टोरेज के साथ और 2GB 32GB स्टोरेज के साथ। जहां पहले की कीमत 5,499 रुपये है, वहीं दूसरा मॉडल 6,499 रुपये में बिकेगा। सैमसंग गैलेक्सी M01 Core तीन कलर ऑप्शन में आता है: ब्लैक, ब्लू और रेड।

बता दे कि यह स्मार्टफोन 29 जुलाई से अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइटों के साथ सैमसंग ऑनलाइन स्टोर पर ऑनलाइन उपलब्ध होगा। हैंडसेट को सैमसंग के रिटेल स्टोर्स और सैमसंग ओपेरा हाउस में भी खरीदा जा सकता है।

सैमसंग गैलेक्सी एम 01 कोर: स्पेक्स
सैमसंग गैलेक्सी M01 कोर में पावर ऑप्टिमाइज़ेशन के लिए डायनामिक स्क्रीन टाइमआउट है। अन्य विशेषताओं में इंटेलिजेंट इनपुट्स, स्मार्ट पेस्ट और सुझाव अधिसूचना शामिल हैं। जबकि नोटिफिकेशन में यूजर्स को कम बैटरी के बारे में चेतावनी देती है और उन्हें अपने रनिंग ऐप को खोलने या बढ़ाने के लिए अधिकतम पावर सेविंग मोड में अन्य महत्वपूर्ण ऐप जोड़ने की अनुमति देती है, स्मार्ट पेस्ट सुविधा उन्हें संबंधित URL को वेबसाइट पर चिपकाने जैसे प्रासंगिक पाठ को पेस्ट करने की अनुमति देती है। वेब डायलर, या फोन डायलर पर मोबाइल नंबर – सभी एक ही संदेश से स्वचालित रूप से निकाले जाते हैं। Samsung Galaxy M01 Core में डार्क मोड भी है।

हैंडसेट 5.3 इंच के एचडी + टीएफटी डिस्प्ले से लैस है। स्मार्टफोन 32GB तक की स्टोरेज क्षमता प्रदान करता है और मीडियाटेक MT6739 द्वारा संचालित है। सैमसंग का कहना है कि फोन को नवीनतम एंड्रॉइड गो प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। यह हल्के कस्टम ऐप के साथ आता है जो एंड्रॉइड गो ओएस के लिए कम स्टोरेज का उपयोग करने के लिए बनाए गए हैं।

Realme 6i लॉन्च, 48MP क्वाड कैमरा और MediaTek Helio G90T के साथ ये है खूबियां

बैटरी की बात करें तो इस फोन में 3000mAh की बैटरी लगाई गई है लही कंपनी का दावा है कि 11 घंटे तक की बैटरी लाइफ देगी, कैमरा ड्यूटी के लिए, हैंडसेट में पीछे की तरफ 8MP सेंसर और सेल्फी के लिए फ्रंट में 5MP सेंसर है।