Realme X50 Pro 5G में होगा ISRO द्वारा विकसित NavIC नेविगेशन सिस्टम, जानें डीटेल

Realme X50 Pro 5G to have Navic Navigation System developed by ISRO, Learn details

रियलमी Realme X50 Pro 5G में भारत का पहला 5G फोन के साथ दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें NavIC नेविगेशन सिस्टम से लैस होगा है। बता दें कि NavIC भारत की प्रीमियर स्पेस एजेंसी, भारतीय अंतरिक्ष और अनुसंधान संगठन द्वारा विकसित उपग्रह नेविगेशन प्रणाली है। Realme इंडिया के सीईओ माधव शेठ ने ट्विटर पर यह घोषणा की, साथ ही Realme 6 सीरीज के फोन का खुलासा करते हुए, भारत में 5 मार्च को लॉन्च करने की उम्मीद की, यह भी NavIC का समर्थन करेगा। दिलचस्प बात यह है कि, Realme X50 Pro 5G ने भारत में पहला 5G फोन है वहा फिचर में स्नैपड्रैगन 865 SoC के साथ भारत में पहला फोन है, केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया में NavIC का सपोर्ट करने वाला पहला डिवाइस है।

BSNL दे रहा Google Nest Mini को 199 प्रतिमाह पर खरीदने का ऑफर, जानें पूरी़ डीटेल

दरअसल आप को बता दें कि Realme X50 प्रो 5G पर NavIC से सपोर्ट का खुलासा एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने पुछा ने सवाल के जबाब में शेठ ने इस पुष्टि के साथ ट्वीट का जवाब दिया और कहा – हां, हमारे अंतिम फ्लैगशिप, # realmeX50Pro में #NavIC और यहां तक ​​कि हमारे आगामी फोन में भी इसकी सुविधा होगी। उन्होंने यह भी कहा कि NavIC को पेश करने वाला दुनिया का दूसरा फोन भी Realme से होगा और इस बारे में एक घोषणा 5 मार्च को भारत में Realme 6 श्रृंखला के लिए लॉन्च दिवस पर की जाएगी।

Samsung Galaxy A71: अमेज़न, सैमसंग डॉट कॉम पर हुआ लिस्ट, जानें कीमत और स्पेशिफेकशन

वही दूसरा ओर Realme India के सीएमओ फ्रांसिस वांग ने Realme X50 Pro 5G में सेंसर के लिए बैकग्राउंड रिपॉजिटरी की तरह दिखने वाले स्क्रीनशॉट को पोस्ट करके NavIC सपोर्ट की फिर से पुष्टि की। स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि स्मार्टफोन कुल 6 NavIC मानकों का उपयोग करता है।

BSNL दे रहा Google Nest Mini को 199 प्रतिमाह पर खरीदने का ऑफर, जानें पूरी़ डीटेल

Realme X50 Pro 5G क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC द्वारा संचालित है। इस साल जनवरी में, क्वालकॉम ने तीन नए चिपसेट स्नैपड्रैगन 720G, स्नैपड्रैगन 662 और स्नैपड्रैगन 460 को NavIC के सपोर्ट के साथ लॉन्च किया। इसने कभी भी स्नैपड्रैगन 865 SoC का उल्लेख नहीं किया क्योंकि इनमें से एक है जिसने नेविगेशन सिस्टम के लिए रिसीवर को एम्बेड किया है।