Homeगैजेटकेवल OnePlus यूजर्स कर सकेंगे 5G नेटवर्क का इस्तेमाल, ओप्पो यूजर्स ने...

केवल OnePlus यूजर्स कर सकेंगे 5G नेटवर्क का इस्तेमाल, ओप्पो यूजर्स ने पकड़ा माथा बोले- ये हमारे साथ ही क्यों…

नई दिल्ली। भारत के कुछ शहरों में मुख्य टेलीकॉम कंपनी जियो, एयरटेल के 5G नेटवर्क आने के बाद से 5G स्मार्टफोन की मांग बहुत ही तेजी से बढ़ने लगी है। हालांकि कंपनियों ने इसकी तैयारी पहले से ही कर ली है। लेकिन अभी कई शहरों में लोग 5G का इस्तेमाल अपने फोन में नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि स्मार्टफोन कंपनियों का कहना है कि कुछ समय के बाद अपडेट जारी किए जाएंगे जिसके बाद से सभी लोग 5G इस्तेमाल करने का लाभ उठा पाएंगे।

इस बीच अगर आप वनप्लस का फोन यूज करते है तो आपको 5G नेटवर्क का लाभ मिलेगा। कंपनी ने OnePlus Nord 5G और OnePlus Nord CE में 5G सर्विस देने जा रही है। जिसका वनप्लस यूजर्स आराम से आनंद ले पाएंगे। लेकिन उससे पहले आपको अपना फोन अपडेट करना होगा जिसके बाद आप 5G नेटवर्क का लाभ उठा पाएंगे।

ऐसे करना होगा अपडेट
अगर आप OnePlus Nord 5G और OnePlus Nord CE का फोन इस्तेमाल करते है तो आपको अपडेट करने का नोटिफिकेशन मिलेगा। लेकिन अगर ऐसा ऑप्शन नहीं दिखता तो इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर चेक कर सकते है आपको अपडेट करने का ऑप्शन मिलता है तो अपने मोबाइल के सोफ्टवेयर को अपडेट करें और 5G का इस्तेमाल कर आराम से आनंद उठा सकते है।

आपको बता दें कि अगर आपको 5G नेटवर्क का अधिकतम लाभ उठाना है तो इसके लिए आपके पास 5G फोन और उसके साथ 5G सिम की आवश्यकता होगी। क्योंकि 5जी सर्विस का आप आनंद लेने के लिए 5G नेटवर्क के कम्पैटिबल स्मार्टफोन होना चाहिए। यदि आपका फोन 5G-एनेबल नहीं है, तो आप 5G नेटवर्क तक एक्सेस नहीं कर पाएंगे।

बहरहाल, जियो कंपनी का कहना है कि इस साल के अंत तक धीरे-धीरे देशभर के सभी शहरों में 5G नेटवर्क की सुविधा दी जाएगी। तो वही एयटेल कंपनी का भी कहना है कि साल 2024 तक भारत के सभी शहरों में 5G नेटवर्क का फायदा भारतीय लोग उठा सकते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular