Home गैजेट Nokia का दिल लूटने वाला 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में...

Nokia का दिल लूटने वाला 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में तगड़ी बैटरी और धांसू फीचर्स

Nokia 6600 5G Smartphone
Nokia 6600 5G Smartphone

नई दिल्ली: Nokia 6600 5G Smartphone: नोकिआ काफी पुराना ब्रांड है और बाजार में काफी दबदबा बनाया हुआ है। हालांकि एक समय था जब यह बाजार में लोगों की पहली पसंद था। नोकिआ ने शुरू से ही काफी शानदार स्मार्टफोन लॉन्च किए। वैसे आज भी लोगों को उतना ही विश्वास है। आज भी जब कंपनी कोई नया स्मार्टफोन लॉन्च करती है तो लोगों की निगाहें टिकी रहती हैं। देखा जाए तो नोकिआ मौजूदा समय में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। इसी क्रम में नोकिआ ने शानदार स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है।

इसे भी पढ़ें- आरामदायक सफर और 25 Kmpl के माइलेज वाली ये सेडान सिर्फ 1 लाख में, Alto की जगह इसे खरीद रहे लोग

हम जिस स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं उसका नाम Nokia 6600 5G है। नोकिआ ने यह स्मार्टफोन अपने ग्राहकों को ध्यान में रखकर लॉन्च किया है। कंपनी ने इसमें जबरदस्त फीचर्स के साथ 7000 mAh की तगड़ी बैटरी दी गई है। एक तरह से कहा जाए तो यह स्मार्टफोन काफी सारी खूबियों के साथ आ रहा है।  इसी के साथ इसमें दमदार क्वालिटी वाला कैमरा मिलता है। इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 प्रोटेक्शन के साथ डिस्प्ले दी गई है। वहीं इसमें शानदार परफॉरमेंस के लिए दमदार प्रोसेसर दिया है। देखा जाए तो नोकिआ के इस स्मार्टफोन में बैटरी बैकअप और कैमरा काफी धांसू मिल रहे हैं। आइए Nokia 6600 5G स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल जानते हैं।

वैसे Nokia की बात करें तो कंपनी शानदार स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। नोकिआ मौजूदा समय में ऐसे-ऐसे स्मार्टफोन लॉन्च कर रह हैं, जो आपके बजट में आते हैं और फीचर्स भी कमाल के मिल रहे हैं। यही नहीं लोग नोकिआ के स्मार्टफोन को काफी पसंद कर रहे हैं। वैसे नोकिआ ने अपने स्मार्टफोन के द्वारा आज फिर  बाजार में अपना दबदबा कायम कर लिया है। लोग नोकिआ के स्मार्टफोन के लॉन्च होने का इंतजार करते हैं।

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इसमें 120gHz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.8 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया है। डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 दिया है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम Snapdragon 865+ 5G प्रोसेसर दिया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वर्जिन 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट अपडेट के साथ 1 साल तक प्रोटेक्शन मिलेगी।

Nokia के इस जबरदस्त स्मार्टफोन की रैम और इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो यह 6/8 GB रैम और 128/256 GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। आप चाहे तो माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन में कैमरा

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन में कैमरे की बात करें तो इसमें पीछे की तरफ ड्यूल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 64MP मेगापिक्सल प्राइमरी लेंस दिया है और वहीं 20MP का सेकेंडरी कैमरा मिलता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 24MP का का फ्रंट कैमरा लेंस दिया है।

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन में बैटरी पावर

Nokia Vision में पावर बैकअप के लिए फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 7000mAh की तगड़ी बैटरी दी गई है। इसका बैटरी बैकअप बहुत अच्छा है। इसी के साथ कनेक्टिविटी के लिए 5जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीआरएस और बहुत चीजें दी गई हैं।

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन कीमत और लॉन्च की तारीख

नोकिआ के इस स्मार्टफोन के कीमत की बात जाए तो यह भारतीय बाजार में 15000 रुपये तक की कीमत में उपलब्ध हो सकता है। हालांकि वास्तविक कीमत के बारे में कोई खास जानकारी नहीं मिली है। वास्तविक कीमत और लॉन्च होने की तारीख आपको आधिकारिक वेबसाइट से मिल जाएगी।

इसे भी पढ़ें- Video : काजोल पर चढ़ा जवानी का चस्का, बच्चे की चाह में 48 की उम्र में हुई प्रेग्नेंट

देखा जाए तो यह स्मार्टफोन उन लोगों के लिए काफी जबरदस्त है, जो एक बार फोन को चार्ज करके लंबे समय तक इस्तेमाल करना चाहते हैं, क्योंकि इसमें बेहद पावरफुल बैटरी दी गई है, जिसमें चार्जिंग सपोर्ट भी काफी फ़ास्ट है। वहीं ये स्मार्टफोन ऐसे लोगों के लिए भी शानदार है, जो फोटो लेने के शौक़ीन हैं, क्योंकि इसमें कैमराक्वालिटी काफी अच्छी और इसका मेन कैमरा 64MP का है। इसी के साथ प्रोसेसर आदि भी शानदार है, जिससे परफॉरमेंस देगा। कुल मिलकर यह स्मार्टफोन सभी के बेस्ट है।