नई दिल्ली। नोकिया (Nokia) के हैंडसेट को आज भी मार्केट में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। भारतीय मार्केट में आपको नोकिया के एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन देखने को मिल जायेंगे, जो तगड़ी बैटरी, दमदार प्रोसेसर और गर्दा कैमरा के साथ आते हैं। इसी कड़ी में नोकिया कंपनी एक और नया फोन Nokia G11 Plus को बहुत जल्द लॉन्च कर सकती है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी का नया फोन बहुत जल्द ही मार्केट में दस्तक दे सकता है। आधिकारिक वेबसाइट ने फोन के फीचर्स और कीमत को लिस्टेड किया है। इस नए फोन की कीमत 12 हजार रुपये के आसपास हो सकता है। अगर फीचर्स की बात करें तो इसमें , 50MP का कैमरा और 5000mAh की बैटरी सहित कई कमाल के फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। तो आईये Nokia G11 Plus की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स पर एक नजर डालते हैं….

Nokia G11 Plus price in India

Nokia G11 Plus को नोकिया की आधिकारिक वेबसाइट पर 12,499 रुपये में लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग से पता चलता है कि डिवाइस को 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। G11 Plus को आप लेक ब्लू और चारकोल ग्रे जैसे कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं। हालांकि, आपको बता दें कि इस फोन को भारत से पहले जून में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था। संभावना है कि स्पेसिफिकेशन एक जैसे ही हो सकते हैं।

Nokia G11 Plus Specifications

ग्लोबल वेरिएंट की बात करें तो Nokia G11 Plus में 6.51 इंच का IPS LCD पैनल शामिल किया गया है, जो HD+ रिजॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट को स्पोर्ट करता है। स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर Unisoc T606 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का ये स्मार्टफोन 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। हालांकि आप अपने सुविधा के अनुसार माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं। इसके अलावा स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस फोन को एक बार चार्ज करके 3 दिन तक इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जबकि डिवाइस में फोटोग्राफी के लिए 50-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और एक एलईडी फ्लैश है। कंपनी का ये फोन एंड्रॉइड 12 ओएस पर काम करता है।


Latest News