Jio 5G Smartphone: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने पिछले साल जुलाई के महीने में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की घोषणा की थी। लेकिन अभी तक इसकी लॉन्चिंग को लेकर किसी तरह की खबर नहीं मिल सकी है। अभी हाल ही में 91mobiles ने अपनी Jio Phone 5G के कुछ प्रमुख फीचर्स के बारे में बताया है। कुबा वोज्शिचोव्स्की ने फर्मवेयर लीक के माध्यम से डिवाइस का विवरण दिया है।

इसका कोडनेम रखा गया है गंगा

कई रिपोर्ट की माने तो Jio Phone 5G का कोडनेम ‘गंगा’ रखा गया है और इसका मॉडल नंबर “LS1654QB5” है। इस स्मार्टफोन में कंपनी 6.5-इंच की HD+ LCD स्क्रीन दे सकती है, इसका रिफ्रेश रेट 90Hz होने वाला है। वहीं स्मूथ ऑपेरशन के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर मिल सकता है। यह प्रोसेसर क्वालकॉम का एंट्री-लेवल 5G SoC है और इससे डिवाइस को पावर मिलेगा। इस स्मार्टफोन में 4GB रैम के साथ ही 32GB का स्टोरेज मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:-Apple लवर्स को बधाई! iPhone 13 Pro Max को केवल 10 हजार रुपये में खरीदने का मौका, खत्म हो जायेगा स्टॉक!

JioPhone 5G का बैटरी और कैमरा

यह स्मार्टफोन 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। इसमें 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है। इसके पीछे की तरफ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 13MP का मुख्य कैमरा और 2MP का सेकेंडरी लेंस होगा। वहीं बेहतर ऑप्टिक्स के लिए इसके फ्रंट में 8MP का कैमरा मिल सकता है।

इसका ऑपरेटिंग सिस्टम Android 12 पर आधारित हो सकता है। इसमें कंपनी Android Go न देकर Android OS के फुल वर्जन उप्लब्ध करा सकती है। इसमें कंपनी वाई-फाई 802.11 a/b/g/n, ब्लूटूथ 5.1, और एक Syntiant NDP115 दे सकती है।

इसकी कीमत की जानकारी

इस स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा अभी तक नहीं किया गया है। लेकिन कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसे ₹8,000 से ₹12,000 की कीमत पर बाजार में उतार सकती है। यह बजट सेगमेंट में एक बेहतरीन 5G स्मार्टफोन होने वाली है। इसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। कंपनी इसमें बेहतर प्रोसेसर और पॉवरफुल बैटरी उप्लब्ध कराने जा रही है।


Latest News