बिना पैसे खर्च किए घर पर फ्री में लगवाएं Dish TV, सरकारी कंपनी दे रही फायदा, जल्दी करें अप्लाई

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

Free Dish TV Offer: अगर आपके घर में Dish TV नहीं लगा हैं और आप लगवाना चाहते हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज़ आई हैं। जहां आप बिना किसी रिचार्ज की चिंता किए बिना ही डिश टीवी लगवा सकते हैं। 

आज हम आपको सरकार की एक नई स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको यह जानकर हैरानी होगी कि सरकार की ओर से Free Dish connection का ऑप्शन दिया जा रहा है। जिसकी मदद से आप एक भी रुपया खर्च किए बेगैर ही  इसे घर पर लगवा सकते हैं और इसके लिए आपको कोई भी रिचार्ज करवाने की टेंशन नहीं लेनी पड़ेगी। आइए, जानें इसके बारे में…

कैसे लगवाएं?

खबरों के मुताबिक, DD की ओर से Free Dish DTH सर्विस का ऑप्शन दिया जा रहा है। ये पब्लिक सर्विस हैं, जिसे ब्रॉडकास्टर प्रसार भारती की तरफ से दिया जा रहा है, इसकी शुरुआत साल 2004 में की गई थी।

इस सर्विस का लाभ लेने के बाद आपको Free-to-Air (FTA) Direct-To-Home (DTH) दी जाती है। यानी आपको हर महीने रिचार्ज कराने के झंझट से मुक्ति मिल जाती है।

इसे आप एक बार के निवेश में ही लगवा सकते हैं। इस सर्विस को खरीदने के लिए आपको एक बार में ही सिर्फ 2 हजार रुपए खर्च करने होंगे। इसके बाद आपको कोई भी रिचार्ज करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यानी हमेशा के लिए आपको फ्री टीवी चैनल देखने को मिलेंगे। साथ ही अभी लगवाने पर कॉम्पैक्ट साइज एंटीना भी मिल रहा है।

कैसे करें इसके लिए अप्लाई

  • अगर आप इस Dish को आना चाहते हैं तो इसके लिए आपको संपर्क करने के लिए दो नंबर दिए गए हैं पहला नंबर- 1800114554 और दूसरा नंबर 011-25806200
  • इन नंबर पर संपर्क कर आप और भी जानकारी हासिल कर सकते हैं।
  • साथ ही आप लोकल केबल प्रोवाइडर की हेल्प से इसे अप्लाई कर सकते हैं। इतना ही नहीं रिसीवर लोकल से भी आप फिट करवा सकते हैं। जिसके लिए आपको फीस देनी ही होगी।

लेकिन इसको लगवाने के लिए आपके पास टीवी होना अनिवार्य है। इसकी खासियत यह हैं कि आपको हर महीने रिचार्ज करने की चिंता नहीं होती है। लेकिन हां , आपको इसमें चुनिंदा चैनल्स ही देखने को मिलेंगे। पेड चैनल को देखने के लिए आपको पैसे देने पड़ेंगे।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari Jyoti Kumari is an experienced journalist. She has been in the media industry for about 5 years. She started her career with TV 100 News Channel. After this, she has also worked as a producer and anchor in National India News. But now for the last 2 years, she has been contributing to TimesBull in the Gadget and Entertainment section. If you have any complaint related to the content, you can email at [email protected]. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow