Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की इस जबरदस्त स्कीम से हर महीने मिलेगा आपको ₹4950 रुपए

By

Yogesh Yadav

Post Office Scheme : इन दिनों पोस्ट ऑफिस की स्कीम्स काफी ज्यादा प्रचलित है क्योंकि यह सुरक्षित भी होते है और यहां निवेश करने पर रिटर्न भी काफी अच्छा मिलता है। यदि आप भी पोस्ट ऑफिस स्कीम में निवेश करके अच्छा रिटर्न प्राप्त करना चाहते हो तो आपको हम एक ऐसे जबरदस्त Post Office Scheme के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जहां पर एक बार निवेश करके आप महीने का 4950 रुपए प्राप्त कर सकते हो। 

Post Office MIS 

MIS यानी की पोस्ट ऑफिस की मंथली स्कीम सिर्फ 1000 रुपए जमा करके आप अपने भविष्य के लिए निवेश की शुरुआत कर सकते हो। ग्राहकों को पोस्ट ऑफिस की यह स्कीम ज्वाइंट और सिंगल दोनों तरह के अकाउंट खोलने की सुविधा देती है। यदि आपको हर महीने आय के रूप 5000 रुपए तक चाहिए तो यह स्कीम आपके लिए बेस्ट है।

एक मुश्त निवेश की सुविधा

पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम में आप एक बार बड़ी मात्रा में एकमुश्त राशि निवेश करके भविष्य में मासिक आय का एक स्त्रोत बना सकते हो। साथ ही मैच्योरिटी के वक्त आप निवेशित सारे पैसे को निकाल भी सकते हो। MIS के तहत आप सिर्फ 1000 रुपए के निवेश से अकाउंट ओपन करवा सकते हो। 

अधिकतम जमा की लिमिट

Post Office Monthly Income Scheme में एक व्यक्ति सिंगल अकाउंट ओपन करवाके अधिकतम 4.50 लाख रुपए जमा कर सकता हैं। वर्तमान ब्याज के दर अनुसार यदि आप 4.50 लाख रुपए जमा करोगे तो सालाना आधार पर आपको 29700 रुपए प्राप्त होंगे 

जबकि ज्वाइंट खाताधारकों के लिए अधिकतम जमा की लिमिट की राशि 9 लाख रुपए है। अतः हर साल आपको ब्याज सहित कुल 59,400 रुपए मिलेंगे। इसका अर्थ है कि हर महीने आपको आय के रूप में 4950 रुपए मिलेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि सरकार द्वारा संचालित यह स्कीम पूरी तरह से सुरक्षित है।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App