Optical illusions: प्रेमियों के लिए आग्नि परीक्षा, 5 सेकंड में चित्र में एक अलग गुलाब ढूंढ कर दिखाओ

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: प्रेमियों का इम्तिहान, 5 सेकंड में तस्वीर में ढूंढो अलग गुलाब, सच्चे प्रेमी मान जायेंगे। क्या आप इस चुनौती को पूरा कर पाएंगे? यदि नहीं तो आप अंत में समाधान चित्र देख सकते हैं।

ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें मस्तिष्क और दृष्टि का व्यायाम करती हैं। साथ ही लोगों का मनोरंजन भी होता है. इतना ही नहीं यह तस्वीर सोचने-समझने की क्षमता को भी बढ़ाती है। जिससे मनुष्य अधिक बुद्धिमान बनता है।

इसी कड़ी में आज वैलेंटाइन डे के मौके पर हमने एक खास ऑप्टिकल इल्यूजन गेम डिजाइन किया है. जिसमें आपको एक अलग गुलाब ढूंढना होगा। जिसके लिए आपको यहां दो तस्वीरें दिखेंगी. सबसे पहले आपको प्रश्न के साथ चित्र दिखाया जाएगा, यदि आपको उसमें उत्तर नहीं मिलता है तो आप आगे जाकर समाधान के साथ चित्र भी देख सकते हैं।

5 सेकंड में तस्वीर में एक अलग गुलाब ढूंढें

आपको इस तस्वीर में एक अलग गुलाब ढूंढना है। जिसके लिए समय सीमा 5 सेकंड है. क्योंकि यह बहुत आसान है. अगर आप एक गुलाब को ध्यान से देखेंगे और फिर पूरी तस्वीर देखेंगे तो आप आसानी से एक अलग गुलाब को पहचान लेंगे।

आपको बता दें कि यह अवलोकन कौशल का खेल है, अवलोकन कौशल जितना अच्छा होगा, उतनी ही जल्दी वह तस्वीर में अलग-अलग गुलाब ढूंढ लेगा। लेकिन अगर आप कई बार कोशिश करने के बाद भी अलग गुलाब नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो आइए हम आपको दिखाते हैं कि तस्वीर में कौन सा गुलाब अलग है।

यहाँ चित्र में एक अलग गुलाब है

नीचे दी गई तस्वीर में एक अलग गुलाब को निशाना बनाते हुए दिखाया गया है। जिससे आपको पता चल जाएगा कि आज का उपाय क्या है और अगर आपको पहले ही गुलाब मिल गया तो आप विजेता माने जाएंगे। लेकिन जिनको नहीं मिला है उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. आइये देखते हैं इसमें गुलाब अलग है, जिसकी एक पत्ती बाकियों से कम है।

विजेता कैसे होंगे?

इन चित्रों को हल करने के लिए आपको प्रतिदिन अभ्यास करना होगा। यदि आप अभ्यास करेंगे तो एक दिन आप दो सेकंड में उत्तर देने में सक्षम हो जायेंगे। अगर आप तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो तुरंत जवाब दे पाएंगे. साथ ही अगर आप नए हैं तो तस्वीर को दो हिस्सों में बांटकर एक तरफ फोकस करेंगे और अगर वहां नहीं मिले तो दूसरी तरफ फोकस करेंगे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App