Optical Illusion: अगर जिगर में दम तो इस फोटो में मुर्गी को ढूंढ दिखाओ, 10 सैकंड में 

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions:अगर आपकी नजरें तेज हैं तो जंगल में खोई हुई मुर्गी ढूंढ लीजिए और मान लिया जाएगा कि आप बाज जैसी तेज नजरों वाले खिलाड़ी हैं। क्या आप ऐसा कर पाएंगे? अगर हां तो आइए हम आपको पहले सवाल दिखाते हैं और फिर जवाब वाली तस्वीर।

ऑप्टिकल भ्रम

खिलाड़ी ऑप्टिकल इल्यूजन चित्रों को हल करके अपनी आंखों और दिमाग को तेज कर सकते हैं। ये अपने सामने छुपी छोटी-छोटी चीजों को भी देखने में माहिर होते हैं। क्योंकि ये गेम किसी भी चीज को देखने का नजरिया भी बदल देता है. जिससे खिलाड़ी अपने अवलोकन कौशल को और बेहतर बनाते हैं। तो चलिए आज का प्रश्न हल करते हैं। आपको बता दें कि यह एक बेहद मजेदार ऑप्टिकल इल्यूजन गेम है।

जंगल में खोई हुई मुर्गी ढूंढो

ये एक जंगल की तस्वीर है. जिसमें आपको खोई हुई मुर्गी को ढूंढना है। हाँ, आपको चित्र में मुर्गी की आकृति ढूंढनी है। जिसके लिए आपको अपने दिमाग का इस्तेमाल करना होगा. क्योंकि तस्वीर बहुत विकृत है. आपको बता दें कि यह गेम दिमागी कसरत के लिए है। जिससे दिमाग अधिक सक्रिय हो जाता है। तो फिर मुझे बताएं कि क्या आपको तस्वीर में कोई मुर्गी दिख रही है। अगर नहीं तो आइए हम आपको दिखाते हैं कि मुर्गी कहां है.

मुर्गी यहाँ है

ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों को इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि खेलने वाला इसके भ्रम में फंस जाता है और तस्वीर में छुपी चीज को ढूंढ नहीं पाता। लेकिन अगर आप ऑप्टिकल इल्यूजन गेम में एक्सपर्ट हैं तो आपको चिकन मिल गया होगा। लेकिन अगर आपको नहीं मिला तो आइए नीचे दी गई तस्वीर में देखते हैं। जिसमें इस तस्वीर को उल्टा करके मुर्गी को छिपा दिया गया है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App