JAC Results 2021 name wise: कक्षा 10 के लिए जेएसी परिणाम 2021 (Jharkhand 10th Result name wise) घोषित कर दिया गया है। JAC कक्षा 12 के परिणाम 31 जुलाई, 2021 तक आने की उम्मीद है। अपने परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे छात्र झारखंड 10वीं के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट-jacresults.com, jac.jgarkhand.gov.in से देख सकते हैं।

कई अन्य बोर्डों की तरह, झारखंड बोर्ड ने अपनी कक्षा 10 और कक्षा 12 2021 की परीक्षाएं आयोजित नहीं कीं। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 7 जून को परीक्षा रद्द कर दी थी. परीक्षा को रद्द करने का निर्णय छात्रों की भलाई और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया।

ताजा खबर: JAC 10th Result 2021: झारखंड मैट्रिक का रिजल्ट jac.jharkhand.gov.in पर घोषित

इस प्रकार, परीक्षा रद्द होने के बाद, झारखंड बोर्ड ने छात्र के अंकों के मूल्यांकन के लिए एक आंतरिक मूल्यांकन प्रणाली को अपनाया। झारखंड बोर्ड से सात लाख से अधिक छात्र अपने कक्षा 10, 12 के परिणाम की उम्मीद कर रहे हैं।

जेएसी परिणाम 2021: मूल्यांकन मानदंड
मूल्यांकन मानदंड कक्षा 11 में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों को महत्व देगा।
कक्षा 10 के लिए, कक्षा 9 में प्राप्त अंकों के आधार पर परिणाम तैयार किए जाएंगे।
थ्योरी परीक्षा को अस्सी प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा।
इसी तरह प्रायोगिक परीक्षा को बीस प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा।
बिना प्रायोगिक अंक वाले विषयों का मूल्यांकन आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर किया जाएगा।
छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि झारखंड बोर्ड के लिए न्यूनतम उत्तीर्ण मानदंड 33% है। इसके अलावा, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चूंकि इस वर्ष कोई परीक्षा नहीं हुई थी, बोर्ड कोई मेरिट सूची जारी नहीं करेगा। झारखंड एकेडमिक काउंसिल का रिजल्ट झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा जारी किया जाएगा.

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts