Homeशिक्षासरकार ने बीटेक छात्रों की कर दी मौज, यहां निकाली 1...

सरकार ने बीटेक छात्रों की कर दी मौज, यहां निकाली 1 लाख रुपये सैलरी वाली नौकरी, जानिए डिटेल

नई दिल्लीः बीटेक और एमटेक करें बैठे उम्मीदवारों के लिए सरकार सुनहरा मौका लेकर आई है, जिसमें इंजीनियर के लिए 182 पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती में आवेदन करके आप एक लाख से भी ज्यादा रुपए कमा सकते हैं।
अगर आप इंजीनियर की डिग्री रखते हैं तो आपके लिए सराकरी नौकरी पाने का एक अच्छा मौका है। नेशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गनाइजेशन की ओर से एविएटर II और टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 182 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं।आवेदन प्रक्रिया कल यानी 21 जनवरी 2023 को बंद हो जाएगी जल्द करें आवेदन क्योंकि प्रक्रिया काफी दिनों से चल रही है और इस प्रक्रिया में अब केवल एक ही दिन बचे हैं ।तो बिना समय गवाएं। आवेदन करने के लिए जो इच्छुक अभ्यर्थी हैं वह जल्द से जल्द आवेदन कर ले।

और बात करे कुल पद और उनके नाम की तोएविएटर और टेक्निकल असिस्टेंट पदों पर एनटीआरओ में 182 वैकेंसी है। एनटीआरओ में टेक्निकल असिस्टेंट की 160 और एविएटर की 22 वैकेंसी है।इसके लिए ऑनलाइन आवेदन एनटीआरओ की ऑफिशिय वेबसाइट-ntro.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

  • आवेदन करने के लिए निर्धारीत आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए 18 से 35 होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके साथ पुरुष अभ्यर्थियों की लंबाई 155 सेमी और महिला अभ्यर्थियों की 150 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए।

  • निर्धारित योग्यता

आपको बता दे की आवेदन करने के लिए आपके पास इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। जो आप किसी स्थानीय मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्राप्त होनी चाहिए।

  • जानिए कितनी है निर्धारित सैलरी

इस वैकेंसी के अनुसार, एविएटर के पद पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदावरों को पे मैट्रिक्स का लेवल 10 के तहत 56,100 से 1,77,500 रुपये तक सैलरी मिलेगी। वहीं, टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर पे मैट्रिक्स का लेवल-7 के तहत 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये सैलरी होगी।इसके अलावा अन्य भत्तों का लाभ भी मिलेगा।

  • इस प्रकार करें आवेदन

इन पदों पर अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ntro.gov.in पर जाइए। होमपेज पर आपको Current Ongoing Recruitments पर क्लिक करना होगा। इसके बाद Recruitment Direct Recruitment to the post of Aviator-II and Technical Assistant लिंक पर क्लिक करिए। अगर आप नए यूजर हैं, तो New Registration पर क्लिक करिए। अगर पुराने यूजर हैं तो Signup कीजिए। इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म को भरिए।डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म को सेव कर दीजिए। और भविष्य में इस्तेमाल करने के लिए इसकी एक कॉपी का प्रिंट निकाल लीजिए ताकि आगे आप को कोई दिक्कत ना हो।

Indian Railway: रेलवे ने बुजुर्गों को दी तगड़ी सौगात! अब ट्रेन से सफर करते हुए किराए में मिलेगी इतनी छूट

बैंक नहीं पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम मचा रही गदर! टैक्स में छूट से लेकर मोटा रिटर्न तक मिल रहा ज्यादा का फायदा

  • जानिए चयन प्रक्रिया चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिऐ चयन प्रक्रिया इस करके है। अभ्यर्थियो दो स्टेज का टेस्ट पास करना होगा सबसे पहले ओएमआर बेस्ड ऑब्जेक्टिव टाइप एग्जाम होगा। इसके बाद इंटरव्यू होगा। लिखित परीक्षा 200 अंकों और इंटरव्यू 50 अंकों का होगा।तो इच्छुक उम्मीदवार अभी से ही अपना तैयारी में जुट जाएं। ताकि वह इस टेस्ट में पास हो सके।

RELATED ARTICLES

Most Popular