LIC के जैसे डाक घर में बनना है एजेंट, तो यहा करे आवेदन

By

Business Desk

अगर आप बेरोजगार युवा हैं और डाक विभाग से जुड़कर अच्छी रकम कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल, डाक विभाग डाक जीवन बीमा और डाक बचत खाते को बढ़ावा देने जा रहा है. इस कार्य के लिए डाक विभाग प्रत्येक डाक उपमंडल में कम से कम 20 युवाओं को कमीशन एजेंट के रूप में नियुक्त करेगा.

कमीशन एजेंट का काम डाक जीवन बीमा पॉलिसी बेचने के साथ-साथ खाताधारकों से बचत योजना में रकम जमा करवाना होगा. डाकघर अपने पीएलआई और एसएएस सहयोगियों को अच्छा कमीशन भी देता है. विस्तृत जानकारी के लिए आप डाक विभाग की वेबसाइट www.indiapost.gov.in पर जा सकते हैं.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

मुजफ्फरपुर के सीनियर पोस्टमास्टर गिरेश कुमार दास ने बताया कि डाक विभाग पहले से ही जमा निकासी का काम करता आ रहा है. इसके साथ ही बीमा पॉलिसी कारोबार का दायरा भी बढ़ रहा है. ऐसे में बचत और बीमा पॉलिसियों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए डाक विभाग एलआईसी जैसे बीमा एजेंटों और बचत एजेंटों की बहाली करने जा रहा है.

उन्होंने बताया कि चीफ पोस्टमास्टर के साथ हुई बैठक में बताया गया कि सभी डाक उपमंडलों में कम से कम 20 नये पीएलआई एजेंटों की आवश्यकता है. उन्होंने बताया कि जब एजेंट द्वारा कोई व्यवस्था की जाती है तो उसे 20 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि दी जाती है.

बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा

पोस्टमास्टर गिरेश कुमार दास ने बताया कि पोस्टल एजेंट जितना अधिक व्यवसाय करेंगे, उन्हें उतनी ही अधिक कमाई होगी. साथ ही रोजगार भी पैदा होगा. उनका कहना है कि केंद्र सरकार के डाक विभाग की बीमा पॉलिसी सबसे ज्यादा रिटर्न देती है. इसका न्यूनतम प्रीमियम और बोनस दर भी बहुत अधिक है. यह हर जगह उपलब्ध भी है. प्रीमियम जमा करने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था भी की गई है.

Business Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App