Business Idea : हर महीने होगी ₹40 हजार की जबरदस्त कमाई, कम लागत में शुरू करें यह धांसू बिजनेस

By

Yogesh Yadav

Profitable Business Idea : क्या आप भी अपने खुद के पैर पर खड़े होना चाहते हो? क्या आप भी कम लागत में कोई अच्छा प्रॉफिटेबल बिजनेस शुरू करना चाहते हो? अगर ऐसा है तो आपको हम इस लेख में एक धांसू बिजनेस आइडिया के बारे में जानकारी देने वाले है जिसे आप बहुत ही कम निवेश के साथ शुरू कर सकते हो। 

अक्सर लोगों को यही लगता है कि बिजनेस शुरू करने के लिए बहुत सारे पैसों की जरूरत पड़ती है। लेकिन ऐसा बिलकुल भी नही है। बल्कि कम लागत में भी Profitable Business शुरू किया जा सकता है। आप यकीन नही करोगे लेकिन जिस Business Idea के बारे में हमने बताया है उससे आप हर महीने 40 हजार रुपए कमा सकते हो।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

शुरू करें पॉपकॉर्न का बिजनेस (Popcorn Business)

Popcorn Business एक ऐसा प्रॉफिटेबल बिजनेस है जिसे आप बड़ी ही आसानी के साथ अपने घर से ही शुरू कर सकते हो। पॉपकॉर्न खाना हर कोई पसंद करता है। खासकर छोटे छोटे बच्चे पॉपकॉर्न खूब पसंद करते है। इसके अलावा अब तो अलग अलग फ्लेवर के पॉपकॉर्न भी बिकने लगे है जिनकी डिमांड काफी ज्यादा है।

इस बिजनेस की एक खास बात है कि यह (Popcorn Business) साल के 12 महीने चलने वाला बिजनेस है। अतः इसका मतलब है कि पूरे साल आपकी कमाई नही रुकने वाली है। ठंड और बरसात के मौसम में तो इस बिजनेस की डिमांड और भी ज्यादा बढ़ जाती है। ऐसे में स्कूल, कॉलेज, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और सिनेमाघरों जैसी जगहों पर पॉपकॉर्न बेचकर आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हो।

कम लागत में शुरू हो जाएगा यह बिजनेस

इस बिजनेस की सबसे अच्छी बात यह है कि इसको शुरू करने के लिए आपको अधिक पैसों की जरूरत नही पड़ेगी। आप चाहे तो 20 हजार रुपए तक का निवेश करके पॉपकॉर्न मेकर मशीन खरीद सकते हो। साथ ही आपको अच्छी क्वालिटी वाली मकई के दानों की जरूरत होगी। अलग अलग फ्लेवर वाले मसलों भी चाहिए होंगे। 

यदि इन्वेस्ट करने के लिए आपके पास पैसे नही है तो आप घर पर कूकर की मदद से पॉपकॉर्न बना सकते हो। इससे आपकी अधिक लागत नाही आयेगी। अब बस पॉपकॉर्न बनाकर और उसे पैक करके हमने जो जगह बताई है वहां बेच सकते हो। आप चाहे तो छोटी सी रेडी भी ले सकते हो ताकि पॉपकॉर्न बेचने में आसानी हो।

हर महीने होगी 40 हजार की कमाई

अगर पॉपकॉर्न बिजनेस (Popcorn Business) से होने वाली कमाई के बारे में बात की जाए तो जैसे जैसे आपका बिजनेस अच्छा चलने लगेगा तो हर महीने आप आसानी से 30 से 40 हजार रुपए की कमाई कर सकते हो। इसके बाद आप पॉपकॉर्न मेकर मशीन भी ले सकते हो जिससे आपके बिजनेस की ग्रोथ जल्दी होगी।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App