5 रुपए का ये अनोखा नोट जो दिला रहा पूरे 2 लाख, बस होनी चाहिए ये खासियत!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: क्या आप इस महंगाई से परेशान हो गए हैं। जिससे बिजनेस या फिर नौकरी करते-करते ऐसे काम के बारे में जानना चाहते हैं जिससे आपको एक ही झटके में लाखों रुपए मिल जाए। लेकिन इस काम में आपकी कोई जरूरी स्किल्स और ज्यादा समय भी खर्च ना हो तो आप सही खबर को पढ़ रहे है। यह जबरदस्त तरीका आपके लिए हम बताने जा रहे हैं।

आपने अक्सर पढ़ा और सुना होगी पुराने जमाने के दुर्लभ नोट और सिक्को लोग संभाल कर रखते हैं। जिससे अब कमाई का जरिया आप को मिल रहा है। आपके तिजोरी या संग्रहालय में ₹5 का नोट यह खासियत वाला रखा हैं, जो मांग में चल रहा हैं तो खास कमाई का ऑप्सन मिल रहा है।

यह ₹5 का नोट लोगों को कर रहा मालामाल

₹5 का यह पुराना नोट रातोरात लखपति,बना देंगा। इसमें ऐसी खासियत जो इंटरनेट पर हो रही नीलामी पर मांग चल रही हो।अगर आपके पास ट्रैक्टर वाले ₹5 का नोट है तो आपकी किस्मत जागने में देर नहीं लगेगी, जिससे इंटरनेट पर मौजूद दुर्लभ नोटों को नीलाम करने वाली पोर्टल पर 2 लाख रुपए तक कीमत बताई जा रही है। जिससे अगर आप के पास मेंट्रैक्टर वाला ₹5 का नोट है, तो लगभग ₹2लाख तक मिल सकते हैं।

यहां ऐसे ₹5 का नोट सेल कर कमाएं लाखों रुपए

यदि आपके पास पुराने ट्रैक्टर वाला 5 का नोट है, और आप उस नोट को सेल करना चाहते हैं तो आपको Ebay, Quickr या Coinbazar जैसी वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा।

  • सबसे पहले आपको Ebay की वेबसाइट एक सेलर के रूप में रजिस्टर करें।
  • जिसमें मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी वगैरह दर्ज करें।
  • इसके बाद नोट की दोनों तरफ की फोटो क्लिक करके अपलोड करें।
  • जिसमें खासियत, कीमत फोटो को एड करें।
  • अब यहां आपकी डील शो होने लगेगी।
  • जिन्हें आपके पुराने नोट खरीदने होंगे वे आपसे संपर्क करेंगे।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow