Homeबिजनेसगरीबी में किस्मत चमका देगा ये मात्र 10 रुपये का नोट, घर...

गरीबी में किस्मत चमका देगा ये मात्र 10 रुपये का नोट, घर बैठे करें ये काम, सीधे बैंक खाते में मिलगें पैसे 

नई दिल्ली: आज के समय में ऑनलाइन के जमाने में ऐसे ऐसे कमाई करने के साधन बन गए हैं। जिससे लोग घर बैठे अपने लिए लाखों रुपए कमाई कर रहे हैं। आप को बता दें कि अक्सर लोगों के घर में पड़े नोट और सिक्कों पर ध्यान नहीं जाता है। ये भी हो सकता है लोगों को यह जानकारी नहीं होती है। इन नोट और सिक्कों की कीमत काफी बढ़ गई है।

दरअसल आपको बता दें कि आज के समय में ऐसे कई इंटरनेट पर पोर्टल है। जहां पर ऐसी दुर्लभ चीजों को बिक्री और नीलामी की जाती है। यहां पर खरीदार मुंह मांगी रकम देने के लिए तैयार हो जाते हैं। बशर्ते आपके एंटीक दुर्लभ चीजों में कुछ खासियत ऐसी होनी चाहिए जो बाजार में मांग हो और दुर्लभ खासियत होनी चाहिए। ऐसे ही  कई सारे फीचर्स वाले आपके पास कोई नोट या सिक्का पड़ा है। तो आप भी लाखों में कमाई होने वाली है।

घर बैठे 10 रुपये को यहां पर करें लिस्ट

मौजूदा समय में वैश्विक बाजार में 10 रुपये के नोट की मांग है। बता दें कि ये नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है।  10 रुपये के इस नोट को 1943 में ब्रिटिश शासन में जारी किया गया था। इस नोट पर अशोक स्तंभ की तस्वीर छपी हुई है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करके 2 लाख रुपये की कमाई घर बैठे कर सकते हैं। हालांकि आप को कमाई करने के लिए यहां पर लिस्ट करना होगा औऱ खरीददार को सर्च करना होगा।

इस प्रकार से बेचें अपने पुराने सिक्के

आप को बता दें कि 10 रुपये को सेल करने के लिए पहले आप Olx, Quikr, Ebay और Coinbazaa जैसी सिक्के बेचने वाले किसी भी पोर्टल पर जाएं। इसके बाद में यहां पर बताए गए प्रोसेस को अपनाना होगा।

  • उपर बताए पोर्टल में से एक पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करें।
  • अपना मोबाइल नंबर तथा ई मेल वहां रजिस्टर करें।
  • इसके बाद में सिक्के की तस्वीर नोट या सिक्के की खासियत को यहां पर लिस्ट करें।
  • ये सब करने के बाद में आप का विज्ञापन प्रदर्शित हो जाएगा।
  • अब जो भी व्यक्ति आपका सिक्के खरीदना चाहता है। वह आपसे संपर्क कर लेगा।
  • जिससे आप के नोट या सिक्के की उंची कीमत मिल जाएगी।
RELATED ARTICLES

Most Popular