LIC की ये योजना बनाएंगी आपको लखपति, निवेश करने पर मिलेंगे लाखों रुपए

Avatar photo

By

Sanjay

LIC: आज देश के करोड़ों लोगों ने भारतीय जीवन बीमा निगम की विभिन्न योजनाओं में निवेश किया है और अपने भावी जीवन को सुनहरा बनाए रखा है। आज के समय में देश के करोड़ों लोग भारतीय जीवन बीमा निगम पर भरोसा करते हैं, इसका कारण यह है कि एलआईसी की ओर से लोगों को इस योजना में निवेश करने का मौका दिया जाता है, जिससे लोगों को अपने जीवन में मदद मिलती है। और जीवन के बाद भी आर्थिक लाभ मिलता है।

फिलहाल भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा एक ऐसी ही पॉलिसी चलाई जा रही है, जिसमें निवेश करने पर ग्राहकों को डबल बोनस का लाभ दिया जा रहा है और केवल 45 रुपये के दैनिक निवेश पर ही लोगों को इसका लाभ मिल सकता है। 25 लाख रुपये तक का रिटर्न मिलता है. आइए एलआईसी की इस बेहतरीन और अच्छा रिटर्न देने वाली पॉलिसी के बारे में विस्तार से जानते हैं और हम आपको बताएंगे कि आपको इस पॉलिसी में कैसे और कितने समय के लिए निवेश करना है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा देश के नागरिकों के लिए चलाई जा रही सबसे बेहतरीन पॉलिसी का नाम जीवन आनंद पॉलिसी है। कंपनी द्वारा चलाई जाने वाली यह जीवन आनंद पॉलिसी (LIC जीवन आनंद पॉलिसी) एक प्रीमियम टर्म पॉलिसी है जिसमें लोगों को निवेश पर डबल बोनस का लाभ दिया जा रहा है।

भारतीय जीवन बीमा निगम की किसी भी पॉलिसी में निवेश करना पूरी तरह से सुरक्षित निवेश माना जाता है क्योंकि इसमें ग्राहकों को हमेशा समय पर पूरे रिटर्न का लाभ दिया जाता है। यही कारण है कि आज एलआईसी देश में नंबर एक स्थान पर है।

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी में निवेश करने के बाद ग्राहकों को कंपनी की ओर से दो तरह के फायदे दिए जा रहे हैं, जिसमें डेट बेनिफिट और राइडर बेनिफिट शामिल हैं। इस पॉलिसी में यदि पॉलिसी धारक की परिपक्वता तिथि से पहले किसी कारणवश मृत्यु हो जाती है तो उस पॉलिसी का पूरा लाभ पॉलिसी धारक के नॉमिनी को दिया जाता है।

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी में न्यूनतम 1 लाख रुपये का बीमा दिया जाता है और कंपनी द्वारा कोई अधिकतम सीमा तय नहीं की गई है। फिलहाल यह पॉलिसी ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है और इस पॉलिसी को खरीदने वालों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी हुई है.

भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा देश के लोगों के लिए चलाई जा रही एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी में निवेश करने पर कंपनी आपको 25 लाख रुपये का शानदार रिटर्न पाने का मौका दे रही है। . इसके लिए आपको इस पॉलिसी में प्रतिदिन 45 रुपये का निवेश करना होगा।

45 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से आपको 35 साल तक निवेश करना होगा और सालाना आधार पर देखा जाए तो हर साल 16,300 रुपये निवेश करना होगा. 35 साल की लंबी अवधि के बाद आपके द्वारा किया गया कुल निवेश 5 लाख 70 हजार 500 रुपये है और पॉलिसी में आपको मिलने वाला मैच्योरिटी लाभ 25 लाख रुपये है जो कंपनी आपको देती है। है।

निवेश कैसे करें

अगर आप भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा संचालित इस जीवन आनंद पॉलिसी (LIC जीवन आनंद पॉलिसी) को खरीदना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि इसके लिए आपको एलआईसी ऑफिस या एलआईसी एजेंट के पास जाना होगा। से लो। इसके बाद सबसे पहले आपको इस पॉलिसी के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी प्राप्त करनी होगी। इसके बाद ही आपको इस पॉलिसी को खरीदने का फैसला करना होगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App