Homeबिजनेसये 20 रूपये वाला गुलाबी नोट घर बैठे बना देगा लाखों रुपए,...

ये 20 रूपये वाला गुलाबी नोट घर बैठे बना देगा लाखों रुपए, जानिए नोट सेल करने का आसान तरीका

नई दिल्ली: अक्सर लोग विभिन्न मौको पर घर में साफ-सफाई का काम करते हैं, जिससे घर में तिजोरी, गुल्लक आदि जैसी जगहों पर ऐसे कई चीजें मिल जाती हैं तो दुर्लभ हो सकती है। इसमें नोट और सिक्कों भी हो सकते हैं। अगर आप ने भी घर में साफ सफाई की हैं तो कुछ ऐसे दुर्लभ नोट और सिक्के मिले हैं, काफी पूराने हैं तो यहां पर बताए गए प्रोसेस से लिस्ट कर सेल करने से लाखों में कमाई होने तय है। ऐसे जबरदस्त कमाई के बारे में जानकारी के लिए इस खबर को लास्ट कर जरुर पढ़ें।

इन दिनों वैश्विक बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर रौनक दिखाई दे रही है। कई लोग इस प्रोसेस से लाखों में कमाई कर चुके हैं। हालांकि शर्त ये हैं दुर्लभ नोट और सिक्के में ऐसी खासियत हो लोगों को अपने ओर आकर्षित करें और लोग इस लकी मानते हुए लाखों में रुपए देने के लिए तैयार हो जाएं।  हमारे देश में बहुत ऐसे उदाहरण हैं, जिससे लोग रातों रात लखपति बनने का सफर पूरा कर चुके हैं। 20 के नोट को कुछ वेबसाइट 5 लाख रुपये तक की बोली लगाकर खरीद रही हैं। आपके पास भी यह नोट रखा है तो फिर मोटी रकम कमाने का सुनहरा मौका है

ये है इस 20 रूपये गुलाबी नोट में खासियत

अगर आपके पास 20 रूपये का ऐसा नोट है जिसका सीरियल नंबर अंत में 786 है तो आप इस नोट के बदले 300000 रूपये तक कमा सकते है, आप को बता दें कि 786 अंक को लकी माना जाता है साथ ही मुस्लिम धर्म में इसकी पूजा की जाती है। लोग 786 अंक के नोट को खरीदने के लिए उंची कीमत देने का काम कर रहे हैं। यही वजह है कि लोग ऐसे  लाखों रुपए कमाई कर रहे है।

इसके साथ  अघर पास नया या पुराना कोई ऐसा नोट है जिसका सीरियल नंबर 123456 या 786 है तो आप उसे भी ऊंचे दाम में बेच सकते है। वही, दुर्लभ सिक्कों की भी बाजार में मांग है और उनकी खासियत के हिसाब से उनकी बोली लगाई जा रही है।

 नोटों को इस तरह करें सेल

  • सबसे पहले आपको ईवे, कॉयन बाजार, इंडियामार्ट पर खुद को विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करना होगा।
  • इसके बाद अपने 20 रूपये के नोट की जानकारी वेबसाइट पर डालनी होगी
  • इसके बाद मेंएक साफ-सुथरी फोटो अपलोड करनी होगी।
  • अब जो भी व्यक्ति आपके नोट को खरीदना चाहेगा वह आपके दिए गए नंबर पर संपर्क करेगा
  • आप खरीदनदार से मोलाभाव करके अच्छी कीमत में सेल सकते हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular