ये 2 रुपए का पुराना सिक्का, आपको बनाएगा लखपति, बस करना होगा ये काम

Avatar photo

By

Sanjay

पुराने नोट और सिक्के बाजार से बंद हो जाने के कारण भारतीय बाजार में इनकी मांग नगण्य हो गई है। ना ही हम इन सिक्कों से कुछ खरीद सकते हैं. न ही इनका इस्तेमाल किसी चीज में किया जा सकता है.

लेकिन अब ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इन पुराने सिक्कों की भारी मांग देखी जा रही है। अगर आपके पास ₹2 का पुराना बेकार सिक्का है तो आप उसे इन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। आज हम आपको पैसे से पैसा कमाने के तरीके बता रहे हैं…

पुराने ₹2 के सिक्के की विशेषताएं

अगर आपके पास कोई पुराना ₹2 का सिक्का पड़ा है तो उसे ढूंढ़कर निकाल लें। सिक्के को ध्यान से देखो. सिक्के के एक तरफ भारत के नक्शे के साथ राष्ट्रीय एकता लिखा होना चाहिए, जबकि 2 रुपये के सिक्के के दूसरी तरफ अशोक चिन्ह लिखा होना चाहिए.

इस सिक्के को साल 1992 में ढाला गया था। और इस सिक्के को विश्व खाद्य दिवस के उपलक्ष्य में ढाला गया था। लोग ज्यादातर इस सिक्के को बेकार समझकर फेंक देते हैं लेकिन यह सिक्का आपको करोड़पति बना सकता है।

पुराने सिक्के कहां बेचें?

इस पुराने सिक्के को अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचने के लिए सबसे पहले आप इसे quikr.com या paisabazaar.com या coinbazaar.com पर आसानी से बेच सकते हैं. इस पुराने सिक्के को ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचने के लिए सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर और खुद को विक्रेता के रूप में रजिस्टर करें। रजिस्ट्रेशन करने के बाद पुराने सिक्के की तस्वीर खींचकर इन साइट्स पर अपलोड करें।

इसके बाद आप अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करें। आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के बाद दुनिया भर के पुराने सिक्के प्रेमी आपके सिक्के की कीमत बताएंगे और आपसे इसे खरीदने की अपील करेंगे। ऐसा करके आप अपना पुराना ₹2 का सिक्का आसानी से ₹100000 में बेच सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App