नई दिल्ली: Rare Note Selling: लोग आज के समय में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने की कोशिश करते हैं। इसके लिए शॉर्टकट तरीका भी खोजते हैं। एक तरह से कहें तो हर कोई जल्दी से जल्दी अमीर बनना चाहता है। पर लोगों को इसके बारे में पता नहीं होता है। चलिए हम आपको एक तरीका बताते हैं, जिससे जल्दी अमीर बन सकते हैं। दरअसल आप पुराने नोट और सिक्के बेचकर जल्दी अमीर बन सकते हैं। इन दिनों पुराने सिक्के और नोटों की काफी डिमांड है।

20 रुपये का नोट बना देगा लखपति

देखा जाए तो मौजूदा समय में ऐसे नोट की डिमांड काफी ज्यादा है, जिसमें कोई न कोई खूबी होती है। ऐसे नोट को दुर्लभ माना जाता है। अगर आपके पास ऐसे नोट हो तो आप ऑनलाइन पोर्टल पर बेच कर लाखों रुपये कमा सकते हैं।आज हम यहां ऐसे नोट के बारे में बताने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में 20 रुपये के नोट की सबसे अधिक डिमांड चल रही है। पर यह कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास नोट है। इसकी अपनी खासियत है। जानकारी के लिए बता दें कि आरबीआई (RBI) ने यह नोट 2001 में जारी किया था लेकिन 2005 में वापस ले लिया था। इस नोट के पीछे की तरफ तारीख नहीं छपी हुई थी। जबकि जो वैध नोट होते हैं उनमें तारीख का छपा होना बेहद जरूरी है। अगर आपके पास यह नोट हैं तो आप ऑनलाइन माध्यम से बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

जल्द ऐसे बेचें नोट

नोट बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर क्लिक करें।

होम पेज पर अभी रजिस्टर करना होगा।

खुद को ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करना है।

अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों आपके पुराने नोट ऊंची-ऊंची कीमतों पर बेचे जा रहे हैं। बचपन में ज्यादा लोगों को नोट व सिक्के गुल्लक और पर्स मं रखने का शौक होता है। अगर आपके पास भी गुल्लक रखी है तो एक बार चेक जरूर कर लें।


Latest News