Homeबिजनेसबुरी किस्मत को बदल देगा यह 1 रुपये का नोट, जानिए ऐसे...

बुरी किस्मत को बदल देगा यह 1 रुपये का नोट, जानिए ऐसे क्या है इसमें खास?

नई दिल्ली: 1 Rupee Note: अगर बैठे पैसे कामना चाहते हैं तो यह जानकारी जरूर पढ़ें। आपको बता दें कि आज के समय कई लोगों को पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक होता है। लेकिन क्या आपको पता है कि आज के समय अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ऐसे पुराने नोट और सिक्के को बेचकर लाखों कमा सकते हैं। इसके लिए आपके पास 1 रुपये का नोट होना चाहिए। आइए इस बारे में डिटेल से जानते हैं।

इस 1 रुपये के नोट में ये खासियत होनी चाहिए

आपको बात दें कि जो इस 1 रुपये के नोट की खासियत है वह इसमें दिया गया 786 नंबर। यानी अगर आपके 1 रुपये के नोट में 786 अंक दिया गया  आपको ऐसे नोट से लाखों रुपये कमा सकते हैं। ऐसा नंबर सिर्फ 1 रुपये के नोट पर ही नहीं बल्कि किसी भी नोट पर दिया गया हो। आप अच्छी खासी कमाई कर लेंगे।

अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे हो सकता है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि मौजूदा समय में पुराने सिक्कों और नोट को अंतराष्ट्रीय बाजार में बड़ी-बड़ी बोलियां लगाई जाती हैं। ये बोलियां हजारों लाखों से शुरू होकर करोड़ों तक पहुंच जाती हैं। पुराने सिक्के और नोटों के लिए एग्जीबिशन होते हैं। इन एग्जीबिशन में दुबई के बड़े-बड़े रईसजादों से लेकर कई अरबपति शिरकत करते हैं। इन लोगों को ज चीजें पसंद होती है उनकी मुंह मांगी कीमत देते हैं। ऐसे ही ये पुराने सिक्के और नोट बिकते हैं। ये लोग इन्हें इक्कठ्ठा करने के शौक़ीन होते हैं।

कैसे बेचें यह 1 रुपये का नोट

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट जैसे- Ebay, Quickr या फिर Coinbazar पर जाना होगा।

वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा।

सेलर अकाउंट बनाने के बाद सिक्कों के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस सिक्के को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

यहां पर डिटेल भरते समय मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ध्यान पूर्वक भरें। इससे जो भी इन सिक्कों को खरीदना चाहता है वह आप से आसानी से संपर्क करेगा।

अब जिसे भी पुराने और सिक्कों को खरीदने में खरीदने में दिलचस्पी होगी। जो इन सिक्कों को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular