नई दिल्ली: हाल ही में आरबीआई (RBI) ने अपने रेपो रेट में बढ़ोतरी की थी। इसके बाद कई सरकारी और प्राइवेट बैंकों ने अपने डिपॉजिट रेट्स बढ़ा दिए। इसमें  फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के अलावा सेविंग अकाउंट्स भी शामिल था। कई बैंकों ने नवंबर में अपने सेविंग अकाउंट्स की ब्याज दर में इजाफा कर दिया। आज हम आपको यहां ऐसे 5 बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने ग्राहकों को सेविंग्स अकाउंट यानी बचत खाते में पैसे जमा करने पर  7.50 फीसदी ब्याज दे रही हैं।

7.50 फीसदी का ब्याज दे रही है उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan small finance Bank) इस लिस्ट में पहला बैंक है जो  25 करोड़ रुपये से ऊपर के सेविंग बैंक अकाउंट पर 7.50 फीसदी का ब्याज दे रही है। उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से अपने ग्राहकों को अलग-अलग राशि पर 3.50 फीसदी से 7.50 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक दे रही है 7 फीसदी का ब्याज

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas small finance Bank) ने अपने ग्राहकों को अलग-अलग राशि के सेविंग अकॉउंट पर 3.50 फीसदी से 7.50 फीसदी तक का ब्याज दे रही है। सेविंग अकाउंट पर बढ़ाई गई ये ब्याज की दरें 9 नवंबर से लागू हैं।

जाना स्मॉल फाइनेंस बैंक  दे रही है 7 फीसदी का ब्याज

जाना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana samll finance Bank) अपने ग्राहकों को अलग-अलग राशि के सेविंग अकॉउंट पर 4.50 फीसदी से 7.50 फीसदी तक का ब्याज दे रही है। सेविंग अकाउंट पर बढ़ाई गई ये ब्याज की दरें 15 नवंबर से लागू हैं।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से मिल रहा है 6-7 फीसदी का ब्याज

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity small finance Bank) की तरफ से अपने ग्राहकों को 1 लाख रुपये तक के सेविंग बैंक अकाउंट पर 6 फीसदी, 1 लाख रुपये से अधिक सेविंग बैंक अकाउंट पर 7 फीसदी ब्याज दे रही है।  यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहकों को अलग-अलग राशि के सेविंग बैंक अकाउंट पर 6 फीसदी से 7 फीसदी ब्याज दे रही है।

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक दे रहा 7 फीसदी तक ब्याज

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक (Shivalik small finance Bank) की तरफ से अपने ग्राहकों को अलग-अलग राशि के सेविंग बैंक अकाउंट पर 3.50 फीसदी से 7 फीसदी ब्याज दिया जा रहा है। शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक की सेविंग अकाउंट पर बढ़ाई गई ये ब्याज की दरें 10 नवंबर से लागू हैं।


Latest News