Top Bank FD Rates: ये 5 बैंक 1 साल की एफडी पर दे रहे इतना ज्यादा ब्याज, जानें पूरी डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Top Bank FD Rates: अगर आप पास की एफडी में अपनी जमा पूंजी को निवेश करके बेहतर लाभ कमाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। एफडी में निवेश करने पर ग्राहकों को एक फिक्स अवधि के बाद गारंटीड इनकम मिलती हैं।

बता दें बीते कुछ सालों में देश के प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर लैंडर अपने ग्राहकों को फिक्स डिपॉजिट करने पर शानदार रिटर्न मिलता है। इनमें स कई बैंक तो 1 साल की एफडी करने पर अपने ग्राहकों को 7.75 फीसदी तक का ब्याज दे रहे हैं। हम कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि 1 साल की एफडी में सबसे ज्यादा रिटर्न दे रहे हैं।

डीसीबी बैंक

वहीं डीसीबी बैंक 1 साल की फिक्स डिपॉजिट पर अपने साधारण ग्राहकों को 7.25 फीसदी का ब्याज पेश कर रहा है। जबकि बैेंक इसी टाइम पीरियड के लिए अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 50 बीपीएस यानि कि 7.75 फीसदी का ब्याज पेश कर रहा है।

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक

तमिलनाड मर्केंटाइल बैंक अपने साधारण ग्राहकों को 1 साल की फिक्स डिपॉजिट पर 7.25 फीसदी का ब्याज दे रहा है। जबकि इसी टाइम पर बैंक के सीनियर सिटीजन ग्राहकों को एफडी करने पर 7.75 फीसदी का ब्याज मिलता है।

केनरा बैंक

केनरा बैंक में 1 साल की फिक्स डिपॉजिट पर साधारण गह्राहकों को 7 फीसदी का ब्याज प्राप्त होता है। जबकि इसी समय के लिए बुजुर्गों को एफडी करने पर 7.50 फीसदी का ब्याज प्राप्त हो रहा है।

कर्नाटका बैंक

कर्नाटक बैंक अपने साधारण ग्राहकों को1 साल की एफडी पर 7 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है। जबकि बैंक अपने बुजुर्ग ग्राहकों को इसी समय पर 7.40 फसदी का ब्याज दिया जा रहा है।

डॉयचे बैंक

वहीं डॉयचे बैंक 1साल वाली एफडी पर साधारण ग्राहकों को 7 फीसदी का ब्याज दे रहा है। जबकि बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को भी 1 साल की एफडी पर 7 फीसदी का ही ब्याज दे रहा है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow