भारत की पहली फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather Rizta के 5 आकर्षक फीचर्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Ather Rizta: देश में बढ़ती इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड के बीच अभी कुछ समय पहले ही एथर एनर्जी ने अपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतारा है। जिसका नाम एथर रिज्टा (Ather Rizta) रखा गया है। कंपनी की ये स्कूटर आकर्षक लुक के साथ आती है और इसमें आपको काफी शानदार परफॉरमेंस मिलता है। लॉन्च होने के बाद से ही बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

एथर रिज्टा (Ather Rizta) कंपनी की फैमिली स्कूटर है। जिसका डिज़ाइन एक बॉक्स की तरह लगता है। इस स्कूटर में करीब 450 एलीमेंट्स लगे हुए हैं। लेकिन इन सब मे इसका डुअल टोन डिजाइन सबसे ज्यादा आकर्षक लगता है। कंपनी की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर थोड़ी भारी है।

लेकिन इसे ड्राइव करना काफी आसान है। इस स्कूटर के पीछे का लुक काफी आकर्षक है। अगर आपका मन इस स्कूटर को खरीदने का है। तो पहले इसके बैटरी पैक, रेंज और कीमत के बारे में जान लीजिए।

Ather Rizta Electric Scooter बैटरी पैक

कंपनी ने अपनी फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर रिज्टा (Ather Rizta) को दो बैटरी विकल्प में पेश किया है। जिसमें पहला 2.9kWh और दूसरा 3.7kWh बैटरी पैक है। कंपनी की माने तो इसमें से बड़े बैटरी पैक में आपको एक सिंगल चार्ज में 160 किलोमीटर का रेंज मिलता है। यह स्कूटर ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ आती है। इसमें आपको मैजिक ट्विस्ट रीजेन ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। जो इसे काफी सुरक्षित बना देता है। यह स्कूटर 400mm वॉटर वेडिंग कैपेबिलिटी के साथ आती है।

Ather Rizta Electric Scooter फीचर्स और कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने TFT डिस्प्ले लगाया है। जिसमें आप अपना स्मार्टफोन काफी आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें कंपनी नेविगेशन अलर्ट की सुविधा भी देती है। इसके स्टोरेज की बात करें तो इसमें आपको 56 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज मिलता है। एथर रिज्टा (Ather Rizta) इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में आती है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 1.45 लाख रुपये है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow