SBI ATM Rules

नई दिल्ली: यदि आप भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाता धारक है तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है, जिससे ग्राहकों को सीधा फायदा मिलेगा। बैंक की ओर से कहा गया है कि यदि कोई ग्राहक अपने अकाउंट में 1 लाख तक का बैलेंस मेंटेन करते हैं तो आपको एटीएम ट्रांजैक्शन पर किसी तरह का चार्ज नहीं देना होगा। इतना ही नहीं यदि आप किसी अन्य बैंक के एटीएम से पैसे निकालते है तो आपको तीन ट्रांजैक्शन फ्री मिलेंगे। वहीं नॉन एसबीआई एटीएम से पैसे निकालने की अलग लिमिट निर्धारित की गई है।

नए नियम के मुताबिक अब एटीएम धारकों को पैसा निकालने के लिए निश्चित सीमा के बाद अलग शुल्क देना पड़ेगा। आपको एसबीआई और नॉन sbi.atm के आधार पर 5 से 20 रूपये तक का चार्ज अलग-अलग हिसाब से देना पड़ेगा। यदि आप एसबीआई एटीएम की निर्धारित लिमिट से ज्यादा पैसे निकालते है तो आपको 10 रूपये तक का चार्ज देना पड़ेगा। वहीं नॉन sbi एटीएम की लिमिट आप पार करते है तो आपको 20 रूपये का चार्ज देना होगा।

ये है नया नियम

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नए नियम के मुताबिक एटीएम से बैलेंस चेक करने के लिए 5 रूपये और अन्य बैंकों के एटीएम से बैलेंस चेक करने के लिए 8 रूपये का चार्ज देना होगा। यदि आपके अकाउंट में 1 लाख से ज्यादा का बैलेंस है तो आपको कोई चार्ज नहीं देना होगा। वही इंटरनेशनल बैलेंस ट्रांजैक्शन पर आपको कुल ट्रांजैक्शन चार्ज का 3.5 प्रतिशत और 100 रूपये एक्स्ट्रा देने होंगे,यानी नए नियम के तहत एसबीआई के ग्राहकों को बड़ा फायदा मिलेगा। आप बिना कोई चार्ज के भी एटीएम इस्तेमाल कर सकेंगे लेकिन इसके लिए शर्त ये है कि आपके अकाउंट में 1 लाख प्लस का अकाउंट बैलेंस मेंटेन होना चाहिए।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts