TCS जॉब ऑफर में नहीं करेगी कोई कटौती, वर्क फ्रॉम होम कल्चर में कर सकती है बदलाव

Avatar photo

By

Daily Story

TCS: राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर प्रसिद्ध आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने कहा है कि कंपनी की भर्ती में कटौती की कोई योजना नहीं है। कंपनी के चेयरमैन के कृतिवासन ने मंगलवार को कहा कि नई मांग के रुझान के कारण नियुक्तियों में तेजी आ सकती है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को घर पर काम करना बंद कर देना चाहिए. न्यूज़ के अनुसार, उन्होंने कर्मचारियों को काम करने के लिए दफ्तर आने की सलाह देते हुए कहा, “घर से काम करना व्यक्तियों और संगठनों के लिए सही रास्ता नहीं है।”

टीसीएस सबसे बड़ी भारतीय सॉफ्टवेयर निर्यातक कंपनी

खबरों के मुताबिक, कर्मचारियों की संख्या, राजस्व और मुनाफे के मामले में टीसीएस सबसे बड़ी भारतीय सॉफ्टवेयर निर्यात कंपनी है। कंपनी के कार्यकारी की घोषणा उन रिपोर्टों के बीच आई है कि सॉफ्टवेयर उद्योग प्रमुख बाजारों में कम मांग के कारण नियुक्तियों को धीमा कर रहा है, कुछ ने तो कैंपस में छात्रों को दी जाने वाली पेशकश को भी वापस ले लिया है। आईटी कंपनियों की शीर्ष संस्था NASSCOM (नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनीज) ने पिछले हफ्ते कहा था कि वित्त वर्ष 2023-24 में उद्योग ने केवल 60,000 नौकरियां पैदा कीं। इसके साथ ही कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 54.3 लाख हो गई.

कर्मचारियों की नियुक्ति जारी रखेंगे

टीसीएस के सीईओ के. कृतिवासन ने कहा कि अधिक नौकरियों के लिए अधिक लोगों की जरूरत है क्योंकि आर्थिक सुधार के संकेत दिख रहे हैं। हम पहले की तरह नियुक्ति जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि नियुक्ति चरण में बदलाव की संभावना है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि नियुक्ति योजना में कमी की जाएगी। टीसीएस में 600,000 से अधिक लोग कार्यरत हैं।

घर से काम करने पर उठाए सवाल

कृतिवासन ने यह भी कहा कि कंपनी सतर्क रुख अपना रही है लेकिन मध्यम से दीर्घावधि में आशावादी बनी हुई है। कर्मचारियों पर कार्यालय से काम करने के कंपनी के दबाव पर, टीसीएस के कार्यकारी ने कहा कि काम पर सहकर्मियों और वरिष्ठों को देखकर महत्वपूर्ण सबक सीखे जाते हैं और जब लोग घर से काम कर रहे हों तो ऐसे सबक नहीं सिखाए जा सकते। उनका कहना है कि हाइब्रिड वर्क-फ्रॉम-होम मॉडल व्यक्तियों या संगठनों के लिए सही रास्ता नहीं है। एक संगठन के रूप में, हम सहयोग और सौहार्द को महत्व देते हैं, और इसे ज़ूम कॉल या अन्य ऑनलाइन मीडिया के माध्यम से प्राप्त नहीं किया जा सकता है।

Daily Story के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App