Business Idea: आज ही शुरु करें ये बिजनेस, सरकार हर महीने देगी 15,000 रुपये, यू करें आवेदन

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Business Idea: अगर आप किसी बिजनेस को करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। सरकार के द्वारा लोगों की इनकम कराने के लिए काफी सारी स्कीम्स पेश की गई है। इसके साथ में बिजनेस को शुरु करने के लिए मदद की जा रही है।

सरकार का बिजनेस में मदद करने का उद्देश्य कि लोग कम इनकम पर अच्छी खासी इनकम कर सकें। आपको बता दें सरकार के द्वारा पीएम भारतीय जन औषधि केंद्र को शुरु किया है। इसके द्वारा कोई भी शख्स कम निवेश कर अच्छी खासी इनकम कर सकता है। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

जानकारी के मुताबिक आप भी सरकार की सहायता से पीएम जन औषधि केंद्र ओपन कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ 5 हजार रुपये का अप्लीकेशन चार्ज लगता है। इसकेलिए आवेदनक के पास बी फार्मा या फिर डी फार्मा का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है।

अगर आप आवेदन करने के लिए जा रहे हैं तो आपको बता दें सरकार की तरफ से आवेदन प्रोसेस के समय स्पेशल कैटेगरी और स्पेशल एरिया के आवेदकों को शुल्क में छूट दी जाती है।

पीएम भारतीय जन ओषधि केंद्र को औपन करने के लिए मदद दी जाती है। इसके तहत सरकार आर्थिक मदद या फिर प्रोत्साहन रकम के तौर पर दिया जाता है। जो कि आपकी कमाई का अच्छा साधन है।

केंद्र सरकार इस योजना के तहत अपनी तरफ से 5 लाख रुपये तक की दवाओं की मासिक खरीद पर 15 फीसदी या फिर मैक्जिमम 15000 रुपये मंथली प्रोत्साहन देती है। अगर आप योग्य है तो आज ही इस स्कीम में आवेदन कर सकते हैं।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow