Senior Citizens ध्यान दें! ये टॉप बैंक दे रहे FD पर बंपर कमाई का मौका, जानिए लेटेस्ट एफडी रेट

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Senior Citizens the most fd rate. आज के इस महंगाई में लोगों की कमर टूट रही है, जो वही ज्यादा कमाई हर महीने के होने वाले जरुरी खर्चों में ही चली जाती है। जिससे सेविंग के लिए रकम नहीं बचती है। तो वही यहां पर ऐसे जरुरी जानकारी दे रहे है, जिससे आप जान पाए हैं कि निवेश के लिए ऐसी कौन सी बैंक हैं, जो एफडी पर मोटा ब्याज दर दे रही है। जिससे आप भी  यहां पर एफडी में निवेश कर कमाई कर बुढ़ापे में खास रकम जुटा पाएं।

दरअसल अगर आप बढ़ती महंगाई में रिटायरमेंट के बाद की चैन से लाइफ काटना चाहते हैं, तो यहां पर सीनियर सिटीजन इंवेस्टमेंट स्कीम में निवेश कर सकते हैं। आप भी रिटायरमेंट प्लानिंग कर रहे हैं और अपनी जमा पूंजी पर अच्छा ब्याज पाना चाहते हैं, तो यहां पर विभिन्न बैंकों के द्धारा Senior Citizens दी जाने वाली ब्याज दर जान सकते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक

देश की प्रमुख और सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ग्राहकों को मालामाल कर रही है, जिससे एसबीआई 400 दिन की अमृत कलश स्कीम पर सबसे ज्यादा 7.30% ब्याज मिल रहा है। 1 साल की एफडी पर 7.25% और 3 साल की एफडी पर 7.25% और 5 साल की एफडी पर 7.50% ब्याज मिल रहा है।

बैंक ऑफ बड़ौदा

ग्राहकों के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा कई तरह की एफडी संचालित रहा है, जिससे यहां पर 2-3 साल की एफडी पर सबसे ज्यादा 7.75% ब्याज मिल रहा है। बैंक एक साल की एफडी पर 7.35%, 3 साल की एफडी पर 7.75% और 5 साल की एफडी पर 7.15% ब्याज दर से कमाई करने का ऑप्सन दे रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक

तो वही एक और सरकारी बैंक पीएनबी 400 दिन की एफडी पर 7.75% से ब्याज दर दे रहा है।, यहां पर ग्राहकों 1 साल एफडी पर 7.25%, 3 साल की एफडी पर 7.50% और 5 साल की एफडी पर 7.00% ब्याज मिल रहा है।

एचडीएफसी बैंक

प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी बैंक एचडीएफसी बैंक कई तरह की एफडी संचालित रहा है, जिससे यहां पर आप को 5 साल 1 दिन से 10 साल और 18 महीने से 21 महीने से कम अवधि की एफडी पर 7.75% ब्याज दर से कमाई होगी। इस बैक में 1 साल की एफडी पर 7.10%, 3 साल और 5 साल की एफडी पर 7.50% ब्याज मिल रहा है।

आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई बैंक 15 महीने से 2 साल की एफडी पर 7.75% की इंटरेस्ट मिल रहा है। अगर आप यहां पर 1 साल क एफडी कराते हैं, तो 7.20%, तीन साल और पांच साल की एफडी पर 7.50% ब्याज मिलेगा।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow