नई दिल्ली: आज के समय में मौजूदा जॉब या बिज़नेस अलावा एक्स्ट्रा कमाई करने के बारे में हर कोई सोचता है।जिससे कि अपने ज़रूरतों को पूरा किया जा सके। वही आज आपके लिए हम लाए हैं ऐसे ऑनलाइन कमाई करने के  बारे में जिसमें कम समय और जीरो खर्च में किया जा सकता है। इस खास कमाई करने के बारे मे जानकारी के लिए लास्ट तक खबर को पढ़े।

ये भी पढ़ें- 1 लाख कम कीमत में ये हैं 110 km धांसू रेज वाला खास इलेक्ट्रिक स्कूटर, जबरदस्त फीचर्स से लैस, देखें बैटरी पैक  

कार खरीदने जा रहे हैं, तो यहां देखिए आपके बजट में आने वाली शानदार गाड़िया, कम कीमत में मिलेगा शानदार माइलेज

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कई वेब पोर्टल के द्वारा पुराने एंटी दुर्लभ का नीलामी किया जा रहा है। जिससे लोग भर-भर के खूब पैसे कमा रहे हैं। ऐसे में अगर आपके पास ऐसी कोई नोट या सिक्का है तो आप की बल्ले बल्ले हो सकती है। पलभर में ही आपको अमीर बना सकते हैं।

 मात्र 2 रुपये का सिक्का बना देगा लखपति

मौजूदा समय में पुराने सिक्के तथा नोटों को खरीदने की मांग काफी बढ़ गई है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में तो इस प्रकार के सिक्कों तथा नोटों की काफी ऊंची कीमत आपको दी जाती है। अगर आपके पास में कोई पुराना सिका है। जो आज चलन में नहीं है तो आप उनको बेचकर घर बैठे ही लखपति बन सकते हैं।

बता दें कि ये 2 रुपये के सिक्के कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि काफी ख़ास है। इस सिक्के पर भारत का मानचित्र बना हुआ है। इसके बीच में राष्ट्रीय ध्वज बना हुआ है तथा एक ओर “राष्ट्रीय एकता” लिखा हुआ है। यह सिक्का 1982 में जारी किया गया था। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आप इसको ऑनलाइन माध्यम से बेचकर 3 से 5 लाख रुपये कमा सकते हैं।

ऐसे घर बैठे सेल करें 2 रुपये का खास सिक्का

  •  सबसे पहले आप किसी भी नोट तथा सिक्के बेचने वाले पोर्टल (https://www.quikr.com) पर जाएं।
  • यहां पर मोबाइल नंबर तथा ई मेल के साथ खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करें।
  •  अपने नोट या सिक्के की तस्वीर को वहां अपलोड करें।
  • अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाएगा। अब जो भी व्यक्ति आपका नोट या सिक्के खरीदना चाहता है। वह आपसे संपर्क कर लेगा।

Latest News