नई दिल्ली। Old 5 Rupee Note : आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से ₹5 के नोट को बेचने का एक ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप इस नोट के लाखों करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। आप इस तरीके को जानने के लिए उत्सुक तो बहुत होंगे। तो इस तरीके कुछ जानने के लिए आप हमारे आर्टिकल के आखिरी तक बने रहिएगा। लेकिन आपको बता दें कि आपके ₹5 के नोट में भी कुछ खासियत होनी चाहिए तभी आपको उस लोग के इतने पैसे मिल पाएंगे। तो आइए आपको बताते हैं कि क्या खासियत होनी चाहिए आप के नोट में और किस तरह भेज सकते हैं आप अपने ₹5 के नोट को–
दरअसल आज के समय में पुराने नोट और सिक्कों को एंटीक पीस माना जाता है। इसी वजह से अधिकतर लोग इन नोटों और सिक्कों को खरीदना पसंद करते हैं। ताकि इनकी नीलामी कर लाखों रुपया कमा सकें। और आज से 10 साल बाद बेचकर करोड़ों और अरबों कमा सकें। इसलिए इस समय इन नोटों की डिमांड बढ़ती जा रही है।

कौन सा नोट सिक्का बिकता है महंगा

आपको बता दें यदि आपके पास ₹5 का 1990 से पहले का छपा हुआ लोड है। जिस पर एक तरफ ट्रैक्टर छपा हुआ है। तो वह लोट आफ का आराम से ₹50000 तक बिक जाएगा। इसी तरह यदि आपके पास ₹5 के सिक्के पर मां वैष्णो देवी का चित्र छपा हुआ है तो इस सिक्के की भी आपको मुंह मांगी कीमत मिल जाएगी। इसी तरह यदि आपके पास मौजूद ₹5 के नोट के सीरियल नंबर में 786 का अंक है। तो इस नोट की कीमत सीधे ₹100000 बढ़ जाएगी या नहीं ऐसा नोट आप सवा लाख से डेढ़ लाख रुपए तक में भेज सकते हैं।

इस तरह बेचे अपने नोट और सिक्के को

अगर नोट और सिक्कों को बेचने की बात की जाए तो आप इन्हें coinbazzar.com,quikr.com व ebay.com जैसी वेबसाइट पर आप इन सिक्कों और नोटों को भेज सकते हैं। इन पर आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। बस इस पर रजिस्ट्रेशन करना है और अपने सिक्के और नोट की दोनों तरफ से अच्छी सी फोटो लेकर अपलोड कर देनी है। जो लोग भी आप के नोट और सिक्के को खरीदने के इच्छुक होंगे, वह आपसे संपर्क करेंगे और आप उनसे मुंह मांगी कीमत पर अपने नोट और सिक्के को बेच सकते हैं।
तो अगर आपके पास भी है ऐसा ₹5 का नोट तो देर ना करें और अपने नोट के मुंह मांगी कीमत ले लीजिए तो जल्दी करिए कहीं ऑफर हाथ से निकल ना जाए।
यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts