अरे वाह! लो क्रेडिट स्कोर से नहीं मिल रहा क्रेडिट कार्ड, तो Secured Credit Card है खास ऑप्सन

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Secured Credit Card Information 2024. आज के इस आर्थिक दौर में लोगों की सैलरी से खर्च पुरे हो पाते है, जिससे महिने के बीच-बीच में ऐसे जरुरी खर्च आ जाते है, जिसे मेनेज करना बहुत जरुरी होता है।  महीने सैलरी आने से पहले ऐसे इमरजेंसी के तौर पर खर्च आ जाते हैं जिससे आप मैनेज करना चाहते हैं, तो आपको बैंक की ओर से क्रेडिट कार्ड मिल जाताता है हालांकि इसके लिए आपको क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए नहीं तो आपको क्रेडिट कार्ड नहीं मिल पाएगा।

अगर आप का क्रेडिट स्कोर बैंकों के क्रेडिट कार्ड जारी करने के लायक नहीं हैं, तो यहा पर आप को सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड (  Secured Credit Card) का ऑप्सन मिल जाता है। जिससे ग्राहकों को ये बड़ी सुविधा के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है, जिससे आप के लिए यहां पर सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड के बारे में ऐसी जबरदस्त जानकारी लाए है, जिसके बारे में आप को जरुर जानना चाहिए।

जानिए क्या है सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड

दरअसल सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड (Secured Credit Card) के बारे में बात करें तो यह एक तरीके से सिक्‍योर्ड क्रेडिट कार्ड होता है, जिसे कोलैटरल डिपॉजिट के बदले में ग्राहकों को जारी किया जाता है, लेकिन ध्यान देने वाली बात ये हैं कि ग्राहकों को सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट के बदले में दिया जाता है।

तो वही सिक्‍योर्ड कार्ड की लिमिट एफडी के 80 फीसदी तक रखी जाती है, अगर किसी ग्राहक का क्रेडिट स्कोर लोन के लिए मानक नहीं रखता हैं, तो अगर आप की  किसी बैंक में FD हैं, तो यहां पर इस कार्ड को अप्लाई करने पर जारी किया जा सकता है।

ये रहे सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड के जबरदस्त फायदे

तो वही सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड के क्रेडिट कार्ड से अलग ही फायदें है, जिसका लाभ पाने के लिए आप को सबसे पहले बैंक में एफडी करानी होगी, जिससे ग्राहकों का सिक्योर्ड कार्ड तुरंत अप्रूव हो जाता है। जिससे FD अमाउंट जितना ज्यादा होगा, बैंक के जारी होने वाली इस क्रेडिट कार्ड की लिमिट उतनी ही मिलेगी।

जिसके फायदा यह हैं कि यदि किसी क्रेडिट स्कोर लोन के लिए योग्य नहीं है, तो इससे सिक्योर्ड कार्ड कोई असर नहीं पड़ता है। सिक्योर्ड कार्ड से आप क्रेडिट स्कोर मजबूत कर सकते हैं। जिससे आने वाले सयम में आप कई प्रकार के लोन के अप्लाई कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App