नई दिल्ली। SBI alert. आज के टेक्नोलॉजी के दौर में सब काम ऑनलाइन हो गया है। जिसमे बैंकिंग से लेकर ऐसे कई काम है जो घर बैठे किये जा सकते हैं। वही दूसरी तरफऑनलाइन फ्रॉड के मामले भी बढ़ गए हैं। जिसको लेकर बैंक ग्राहकों को समय-समय पर सचेत करती रहती है। और अलर्ट जारी करती रहती है।  वहीं ऑनलाइन कॉलिंग को लेकर एसबीआइ ने अलर्ट जारी किया है। जिससे ग्राहकों को सावधान हो जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Credit and Cabit Card धारकों की आ गई मौज! ऐसे डेली मिलेगें 500 रूपए, जानिए कैसे

नए अवतार Honda CD100 मचा रही गदर! नए फीचर्स और धांसू माइलेज कर देगा क्रेजी

आप को बता दें दि देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने एक चेतावनी जारी कर 2 मोबाइल नंबरों से आने वाली कॉल नहीं उठाने के लिए कहा है। SBI ने कहा है कि इन नंबर्स से आने वाले फोन उठाने पर आप फिशिंग का शिकार हो सकते हैं। बैंक ने अपने ट्वीट, ईमेल तथा एसएमएस के जरिए लोगों को इस संबंध में चेतावनी दी है। जिससे ग्राहक कंगाल भी हो सकते हैं।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India)  ने अपने ट्वीट में कहा है कि ये नंबर स्कैमर्स के प्रतीत होते हैं। बैंक ने 91-8294710946 और 7362951973 से आने वाली कॉल्स से बचने के लिए कहा है। बैंक ने अपने ट्वीट में कहा है।

CID Assam on Twitter: “SBI Customers are getting calls from two nos. -+91-8294710946 & +91-7362951973 asking them to click on a phishing link for KYC update. Requesting all SBI customers not to click on any such phishing/suspicious link. #BeAlert#BeSafe# @CMOfficeAssam @DGPAssamPolice” / Twitter

वही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने भी इस ट्वीट की पुष्टि करते हुए कस्टमर्स से इन नंबरों से आने वाले फोन नहीं उठाने तथा केवाईसी अपडेट लिंक पर क्लिक ना करने की अपील की है। यही नहीं state Bank Of India ने यह भी कहा है कि ग्राहक ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक न करें जिसमें उनसे ओटीपी, सीवीवी या एटीएम पिन की जानकारी पूछी गई हो। ऐसी किसी भी प्रकार की घटना होने पर बैंक ने ग्राहकों को report.phising@sbi.co.in पर मेल कर रिपोर्ट करने के लिए भी कहा है।


Latest News