होली पर घर जाने वालों आ गई मौज! रेलवे ने रुट पर चलाई कई स्पेशल ट्रेनें, देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Holi Special train. देश में किसी त्योहार के अवसर पर इंडियन रेलवे में भारी भीड़ देखी जाती है। क्योंकि देश के विभिन्न हिस्सों में काम कर रहे लोग अपने-अपने घर जाना चाहते हैं। आने वाले होली के त्यौहार के मद्देनजर इंडियन रेलवे ने पहले से ही कई स्पेशल ट्रेन का संचालन कर दिया है। जिससे इन राज्य में रह रहे काम करने वाले लोग अपने घर पर पहुंच सकते हैं।

देश में रंगा को त्यौहार होली एक बड़ा फेस्टिवल है, जिससे अपने घरों से हजारों किलोमीटर दूर रहकर नौकरी करने वाले लाखों लोग अपने घर जाना चाहते हैं। तो वही देश में हर शहर में पहुंच बना चुका भारतीय रेल यात्रियों के लिए बड़ा कदम उठा रही है। दरअसल रेलवे ने होली से 15 दिन पहले कई स्पोशल ट्रेन चलाने का ऐलान कर दिया है, जिसस रेलवे यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

बता दें कि रेलवे ने महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली से बनकर बनकर विभिन्न रूट्स पर चलने वाली कई स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है।

रेलवे ने चला दी यह स्पेशल ट्रेन

इंडियन रेलवे किए एक ऐलान में कहा कि, महाराष्ट्र के बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन से वी लक्ष्मीबाई JHS सुपरफास्ट एक्सप्रेस 09 मार्च 2024 से 30 मार्च 2024 तक सप्ताह में एक बार संचालित चलेगी, जिससे यह सुपरफास्ट ट्रेन कुल 4 बार रवाना होगी। ध्यान देने वाली बात यह हैं कि ट्रेन नंबर 02200 शनिवार को सुबह 5.10 बजे बांद्रा टर्मिनस से बनकर चलेगी। जबकि अगले दिन यानी रविवार को वी. लक्ष्मीबाई JHS स्टेशन पर सुबह पांच बजे पहुंचेगी।

इन स्टेशन से गुजरेगी वी लक्ष्मीबाई JHS सुपरफास्ट एक्सप्रेस

जारी की गई जानकारी में बताया गया हैं कि वी लक्ष्मीबाई JHS सुपरफास्ट एक्सप्रेस  ट्रेन बोरेवली, वापी सूरत, भरूच जंक्शन, वडोदरा जंक्शन, गोधरा जंक्शन, दाहोद, रतलाम जंक्शन, नागदा जंक्शन, उज्जैन जंक्शन, मक्सी, भैयवारा राजगढ़, रुठियाई, समेत कई स्टेशनों पर रूकेगी।

रेलवे ने चलाई इन रुट्स पर स्पेशल ट्रेन

तो वही रेल यात्रियों के सुविधा  के लिए उधना जंक्शन से चलकर मंगलुरु जंक्शन को जाने वाली स्पेशल ट्रेन (09057) बुधवार 20 मार्च 2024 और रविवार 24 मार्च 2024 को रवाना होगी। यह ट्रेन रात 8 बजे उधाना जंक्शन से बनकर चलेगी। जबकि अगले दिन सात बजे मंगलुरु जंक्शन पर पहुंचने का समय है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App