Homeबिजनेसपीएनबी ने कर दी करोड़ों लोगों की मौज, आप भी 50,000 रुपये...

पीएनबी ने कर दी करोड़ों लोगों की मौज, आप भी 50,000 रुपये का उठाएं फटाफट फायदा

नई दिल्लीः देश के बड़े बैंकों में शुमार पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) इन दिनों लोगों की मदद के लिए आगे आ रहा है, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर रौनक दिखाई देरही है। अगर आप भी किसान हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

पीएनबी किसानों को अब 50,000 रुपये तक का लाभ दे रहा है, जिसका आप आसानी से लाभ उठा सकते हैं। पीएन ने अब एक धांसू स्कीम का आगाज कर दिया है, जिससे आप भी जुड़कर लाभ ले सकतेा है। पीएनबी की नई स्कीम किसान तत्काल ऋण योजना है, जिससे आप जल्द जुड़ सकते हैं। इस योजना के अनुसार बैंक 50,000 रुपये तक का लोन दे रहा है, जिसके लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा।

इसे भी पढ़ेंः अब इन किसानों के अकाउंट में आएगी अगली किस्त

इसे भी पढ़ेंः मामूली निवेश कर किसान होंगे धनवान, जानिए जरूरी बातें

  • किसान किसी भी कार्य के लिए प्राप्त कर सकते हैं ऋणपंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) की किसान ऋण योजना के तहत किसी भी काम के लिए कर्ज ले सकते हैं। पीएनबी में आपका अकाउंट होने भी जरूरी है। अगर आपका अकाउंट पीएनबी में नहीं है तो फिर इस योजना का आपको लाभ नहीं दिया जाएगा।
  • जानिए किन लोगों को मिलेगा लाभ

पीएनबी तत्काल ऋण योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए कृषि में काम करने वाले किसान या फिर कृषि भूमि का किरायेदार होना आवश्यक है। इस तरह कर्जदार के लिए कृषक होना जरूरी है। बैंक के अनुसार, इस योजना का लाभ केवल किसान या फिर किसान समूह, जिनके पास पहले से ही किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) है। उन्हें ही इस योजना का लाभ प्रदान किया जाएगा। इसके लिए उनके पिछले दो साल का बैंक रिकॉर्ड सही होना जरूरी है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) एसबीआई के बाद आता है। इसके खाताधारकों की संख्या देशभर में दूसरे नंबर पर है, जिसमें आप भी जाकर जुड़ सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular