PNB की 400 दिनों की FD का कमाल, जानें 10 लाख पर कितना मिलेगा रिटर्न!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली PNB FD Interest Rates: अगर आप एफडी में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। आपको बता देंदेश में काफी सारी बैंक हैं जो कि निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न दे रही हैं। लेकिन हम इस लेख में पीएनबी की खास एफडी स्कीम के बारे में बात करने जा रहे हैं।

आपको बता दें देश की सरकारी बैंकों में शुमार पीएनबी अपनी स्पेशल एफडी स्कीम में निवेश करने का मौका दे रही है। इस एफडी स्कीम में निवेशको को तगड़ा ब्याज मिल रहा है। बैंक के द्वारा कुछ महीने पहले ही अपनी एफडी स्कीम की ब्याज दरों में बदलाव किया गया था।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

पीएनबी निवेशकों को 400 दिनों के निवेश पर तगड़ा रिटर्न दे रही हैं। ये एफडी स्कीम इसलिए चर्चा में हैं क्यों कि इसमें निवेशकों को कम समय में अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त हो रहा है। यानि कि सामान्य बैकों की तुलना में ज्यादा ब्याज दे रहा है।

आपको बता दें बैंक 400 दिनों की एफडी पर साधारण निवेशकों को 7.25 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं बुजुर्गों को 7.75 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। यानि कि साधारण नागरिकों की तुलना में 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज मिल रहा है। वहीं सुपर सीनियर लोगों को निवेश पर 8.05 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ दे रहा है।

इसके अलावा अगर आप पीएनबी की 400 दिनों वाली एफडी स्कीम में 10 लाख रुपये का एकमुश्त निवेश करते हैं तो आपको रिटर्न के तौर पर 10 लाख 8 हजार 192 रुपये रिटर्न के तौर पर मिलेंगे। यानि कि व्याज के तौर पर 8 हजार 192 रुपये का लाभ प्राप्त होगा।

वहीं सीनियर सिटीजन इसी अवधि के लिए 10 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो उनको रिटर्न के तौर पर 10 लाख 8 हजार 776 रुपये प्राप्त होंगे। यानि कि ब्याज के तौर पर 8 हजार 776 रुपये के फायदा होगा।

वहीं सुपर सिनियर सिटीजन की बात करें तो पीएनबी इसी अवधि के लिए 10 लाख रुपये के निवेश पर 10 लाख 9 हजार 127 रुपये रिटर्न के तौर पर प्राप्त करेंगे। यानि कि 9 हजार 127 रुपये की इनकम होगी।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App