PM Kisan News: किसानों के लिए खुशखबरी! इस दिन खाते में आएंगे 17वीं किस्त के पैसे, तुरंत करें ये काम

Avatar photo

By

Sanjay

PM Kisan News: शुरू से ही बहुत अच्छा काम हुआ है. इस योजना के तहत किसानों को हर साल 6,000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है, जिससे किसानों को काफी मदद मिल रही है।

किसान इस पैसे से अपनी फसलों के लिए खाद और बीज आदि की व्यवस्था कर रहे हैं और यह उनकी खेती के काम में बहुत बड़ा योगदान है। इस योजना का पैसा सरकार द्वारा तीन किस्तों में दिया जा रहा है, जिसमें दो किस्तें रुपये की हैं। 2,000 प्रत्येक को सीधे उनके बैंक खाते में भेजे जाते हैं।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना

यह योजना केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई थी और अब यह देशभर के करोड़ों किसानों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। इस योजना के तहत सरकार अब तक किसानों को 16 किस्तें दे चुकी है और अब सभी किसान 17वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं.

मीडिया में अब तक चल रही खबरों के मुताबिक, सरकार जून के अंत तक किसानों को पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त का पैसा भेज सकती है, लेकिन ध्यान रखने वाली बात यह है कि पूरे देश में चुनाव चल रहे हैं. देश। और अगर सरकार बदलती है तो अगली सरकार इस बात पर फैसला लेगी कि किसानों के खातों में किस्त कब भेजी जाएगी.

जून के अंत तक मिलने की उम्मीद है

इस योजना के लाभार्थियों के लिए सरकार द्वारा कई नियम लागू किए गए हैं ताकि केवल जरूरतमंद किसानों को ही इस योजना का लाभ मिल सके। पिछले कुछ महीनों के दौरान देश के कई राज्यों में इस योजना के फर्जी लाभार्थी भी पकड़े गए हैं, जो पात्र न होते हुए भी इस योजना का लाभ ले रहे थे.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow