Personal Loan: गजब का फायदा! ये बैंक दे रहा 2 लाख रुपए का पर्सनल लोन, आज ही करें अप्लाई 

Avatar photo

By

Govind

Personal Loan: अगर किसी कारण से आपको भी ₹200,000 तक की जरूरत है और आप नहीं जानते कि क्या करें, तो पर्सनल लोन आपकी ₹200,000 तक की जरूरत को पूरा कर सकता है।

तो आज के लेख के माध्यम से हम जानेंगे कि आप दिए गए बैंकों के माध्यम से कैसे लोन ले पाएंगे और आपको पर्सनल लोन कैसे मिलेगा।

इन बैंकों से आप पर्सनल लोन ले सकते हैं

अगर हम बैंकों की बात करें तो ऐसे कई बैंक हैं जो आपको पर्सनल लोन दे सकते हैं, जिनमें से सबसे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक हैं, जो पर्सनल लोन हैं। लोन देता है लेकिन इस समय बैंक आपको सही ब्याज दर के अनुसार पर्सनल लोन देता है।

इन बैंकों से पर्सनल लोन लेने पर देना होगा इतना ब्याज

अगर आप ऊपर बताए गए बैंकों से पर्सनल लोन लेते हैं तो आपको 8% से 16% तक ब्याज देना पड़ सकता है, जो अलग-अलग बैंकों में अलग-अलग होता है। सबसे पहले, आपको बैंक के नियम और शर्तें पढ़नी चाहिए और उनसे ब्याज दर के बारे में पूछना चाहिए और आपको ऋण कब तक चुकाना होगा।

पर्सनल लोन लेने के लिए आवश्यक मानदंड

ध्यान रखें कि जब भी कोई बैंक आपको पर्सनल लोन या किसी अन्य प्रकार का लोन देता है तो वह सबसे पहले आपकी आय और आपके खाते का CIBIL स्कोर जांचता है। फिर सभी बैंक सिबिल स्कोर के आधार पर ही लोन देते हैं। वह करता है

इस तरह आप ऋण के लिए आवेदन करते हैं

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक से पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते हैं तो आपको भारतीय स्टेट बैंक का योनो ऐप डाउनलोड करना होगा, इसके बाद आपको इंटरनेट बैंकिंग के जरिए लॉगइन करना होगा, इसके बाद आपके पास पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने का विकल्प आएगा। वहाँ ऋण. , यह दिखाई देगा लेकिन आपको आवश्यक दस्तावेज भरने होंगे और ऋण के लिए आवेदन करना होगा।

कुछ दिनों के बाद, बैंक आपके ऋण का सत्यापन करेगा और यदि आपको व्यक्तिगत ऋण जारी करने के लिए किसी अन्य दस्तावेज़ की आवश्यकता होगी तो वह आपको बैंक में भी बुला सकता है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App