Old Note Sale: ये 1 रुपए का पुराना नोट आपको बनाएगा लखपति! बस करना होगा ये छोटा सा काम

Avatar photo

By

Govind

Old Note Sale: आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी, तुम ₹1 दो, वो ₹10 लाख देगा। जी हां, आप भी ₹1 देकर लाखों रुपये कमा सकते हैं। हम आपको कोई झूठी या फर्जी योजना नहीं बता रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसी स्कीम (1 रुपए पुराने नोट बेचें) के बारे में बताने जा रहे हैं जहां ₹1 का नोट आपको अमीर बना सकता है। अगर आपके पास भी पुराना ₹1 का नोट है जिस पर यूनिक नंबर है तो आप भी उस ₹1 के नोट को बेचकर अमीर बन सकते हैं।

जी हां, हममें से कई लोग ऐसे हैं जिन्हें पुराने नोटों को संभालकर रखने का खास शौक होता है। ऐसे में पुराने गवर्नर द्वारा जारी किए गए नोट जिन पर एक विशिष्ट संख्या अंकित होती है, जैसे 786 या 1 2 3 4 5 6, बहुत भाग्यशाली और सौभाग्यशाली माने जाते हैं और लोग इन्हें खरीदने के लिए लाखों रुपये खर्च करते हैं। पुराने नोट बेचें)। अगर आपके पास भी ऐसा कोई नोट है तो आप भी इसे बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं.

ऐसे नोट और सिक्के आप लाखों में बेच सकते हैं

अब चाहे आप इसे अंधविश्वास का मामला कहें या अपनी आस्था का मामला, कई लोगों को विशिष्ट संख्याओं और अंकों पर बेहद विश्वास होता है। अंक ज्योतिष भी इस क्षेत्र में एक बड़ी भूमिका निभाता है। अंकज्योतिष यानी अंकों का ज्योतिष कई लोगों को विशेष महत्व देता है। अंक लिखे सिक्के और मुद्रा एकत्र करना भाग्यशाली लगता है।

ऐसे में अगर आपके पास भी 786 लिखा हुआ नोट है या 123456 लिखा हुआ नोट (1 रुपए पुराना नोट सेल) है और आप इसे बेचना चाहते हैं, तो आप भी रातों-रात अमीर बन सकते हैं। वहीं, अगर आपके पास ₹1 के नोट पर छपा हुआ ऐसा अनोखा नंबर है तो लोग आपको मुंह मांगी कीमत देने के लिए तैयार हो जाते हैं।

1 रुपये के खास नंबर वाले नोट की कीमत लाखों में

जैसा कि हमने आपको बताया, कई लोगों को पुराने नोट इकट्ठा करके अपने पास रखने का शौक होता है, कई लोग ऐसे भी होते हैं जो शौक के तौर पर इन नोटों को इकट्ठा करते हैं। और अगर उन्हें इसकी अच्छी कीमत मिलती है तो वे इसे बेचना भी पसंद करते हैं।

अगर आपके पास भी ऐसा कोई पुराना नोट है और आप उसे बेचना (1 रुपए पुराना नोट सेल) चाहते हैं, तो वैश्विक बाजार में पुराने नोटों और सिक्कों की कीमत काफी बढ़ गई है। आप खास नंबर वाले ₹1 के नोट को लाखों में बेच सकते हैं, वहीं अगर आपके पास कोई सिक्का है तो आप उसे हजारों में बेच सकते हैं।

वेबसाइट पर पुराने नोट और सिक्के कैसे बेचें?

अगर आप भी आधिकारिक वेबसाइट पर पुराने नोट या सिक्के बेचना चाहते हैं तो आपको यह प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

पुराने सिक्के और नोट बेचने के लिए सबसे पहले आपको ऑनलाइन पोर्टल पर एक अकाउंट बनाना होगा।

ईबे, कॉइन बाज़ार, ओएलएक्स जैसे विभिन्न पोर्टल आपको पुराने नोट और सिक्के बेचने की सुविधा प्रदान करते हैं।

यहां अपना अकाउंट बनाने के बाद आपको ईमेल आईडी और फोन नंबर के जरिए वेरिफिकेशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

आपका खाता सत्यापित होने के बाद, आपको विक्रेता के रूप में अपना पंजीकरण पूरा करना होगा।

विक्रेता के रूप में पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, आपको पुराने नोट और सिक्के की एक स्पष्ट छवि अपलोड करनी होगी और उसके बारे में सभी आवश्यक विवरण लिखना होगा।

यानी यह नोट किस साल का है, नोट पर कौन सा यूनिक नंबर छपा है, नोट की स्थिति क्या है, आप उसी नोट को कितने रुपये में बेचना चाहते हैं।

इसके साथ ही आपको ईमेल आईडी या फोन नंबर भी देना होगा जहां खरीदार आपसे संपर्क कर सकें.

इस प्रकार, खरीदार द्वारा बताई गई संभावित राशि के आधार पर, आप इस नोट या सिक्के को बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow