नई दिल्ली: Old Note and Coin: क्या आप जानते हैं कि कुछ पुराने सिक्के और नोट से आप करोड़पति बन सकते हैं। जी हां आपने सही सुना। दरअसल कुछ पुराने सिक्कों और नोटों की ऑनलाइन नीलामी होती है जिन्हें कुछ लोग अच्छी कीमत पर खरीदते हैं। दरअसल कुछ लोग पुराने सिक्कों और नोटों का कलेक्शन रखने के शौकीन होते हैं। ऐसे लोग पुराने सिक्के और नोट खरीदने के लिए अच्छी कीमत देते हैं।

अगर आपके पास 5 रुपए का एक खास नोट है तो आप उसके लिए 70000 से लेकर 100000 तक कमा सकते हैं वहीं आपके पास 5 रुपए का सिक्का है तो आपको उसके लिए 40000 रुपए तक मिल सकतें हैं।

ऐसे ही एक और 5 रूपये का नोट है जिसके बदले लाखों रूपये कमा सकते हैं। बस इस 5 रूपये के नोट में ट्रैक्टर का चित्र बना होना चाहिए और नोट पर 786 नंबर होना चाहिए। Coinbazzar.com नाम की वेबसाइट पर पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं। दरअसल 786 अंक वाले नोट को धार्मिक परम्पराओं के हिसाब से शुभ माना जाता है।

ऐसे ही एक सिक्कों का पूरा बंडल  11.10 लाख में बिकता है जिसमें 4 सिक्के 1961 के हो और तीन तीन सिक्के 1962 और कुछ 1963 के हों।

जानें कैसे बेचें?

इन पुराने नोटों और सिक्कों को बेचने के लिए आप ऑनलाइन बेचने वाली या नीलाम करने वाली वेबसाइट्स पर अपना सेलर अकाउंट बनाना होगा। इस अकाउंट को बनाने के बाद ही आप कुछ बेच पाएंगे।

यहां पर आपको अपने सिक्के या नोट की दोनों तरफ से फोटो लेकर और उसे वेबसाइट पर अपलोड़ करना होगा। जब कोई इच्छुक खरीदार उसे देखेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts