100 रुपये सस्ता हो गया LPG सिलेंडर, महिला दिवस पर PM मोदी का बड़ा ऐलान!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली LPG Cylinder Price Cut: आज महिला दिवस के उपलक्ष्य में पीएम मोदी के द्वारा महिलाओं के लिए काफी बड़ा ऐलान किया गया है। दरअसल पीएम मोदी ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कमी की है।

आपको बता दें पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के द्वारा एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कमी करने का ऐलान किया है। इसे पहले मंत्रिमंडल की बैठक ने फाइनेंशियल ईयर 2024 से 2025 के लिए पीएम उज्जवला स्कीम के लाभार्थियों को 300 रुपये की सब्सिडी देने को कहा था।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

LPG Cylinder कीमतों को कम करने का ऐलान

पीएम मोदी ने महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को बधाई देते हुए ऐलान किया कि घरेलू सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कमी कर दी गई है। इस ऐलान के बाद पूरे देश में घरेलू गैस सिलेंडर 100 रुपये कम में मिलेगा। ये फैसला सरकार ने आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले लिया है। इसे पहले दिवाली में सरकार की तरफ से एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कमी की गई थी।

करोड़ों परिवारों को मिलेगा लाभ

पीएम मोदी के इस ऐलान से करोड़ों परिवारों को लाभ मिलेगा। पीएम ने पोस्ट करते हुए लिखा कि महिला दिवस से अवसर पर सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती कर दी है।

इसके बाद करोड़ों परिवारों का बोझ कम होगा। इसके बाद आगे लिखा कि रसोई गैस को और ज्यादा किफायती बनाकर, हमारा लक्ष्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वतावरण बनाना है। इसके साथ में महिलाओं को सशक्त बनाना है।

अभी इतनी है एलपीजी सिलेंडर की कीमत

वहीं देश में कुछ शहरों में एलपीजी सिलेंडर की कीमतें देखें तो, राजधानी दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत 903 रुपये थी। कोलकाता में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 929 रुपये थी। इसके बाद मुंबई में सिलेंडर की कीमत 902.50 रुपये और चेन्नई में 918.50 रुपये थी।

इसके अलावा गुरुवार को हुई कैबिनेट मीटिंग के नतीजों को ऐलान करते हुए सेंट्रल मिनिस्टर पीयूष गोयर की तरफ से फैसले के बारे में जानकारी दी गई थी। जिसमें उन्होंने बताया कि पीएम उज्जवला स्कीम के तहत 31 मार्च 2025 तक 300 रुपये प्रति सिलेंडर पर सब्सिडी दी जाएगी।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App