मौका ना चुकें! यहां मिल रहा सबसे कम ब्याज दर पर ज्यादा लिमिट वाला पर्सनल लोन, देखें बैंक लिस्ट

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Lowest interest rates on Personal Loan. आज के इस आर्थिक दौर में कब किसकों पैसे की जरुरत पढ़ जाए तो इसका पता नहीं होता हैं, जिससे हर कमाई करने वाले लोगों के लिए इमरजेंसी में पैसों की जरूरत पर पर्सनल लोन एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। कई बैंक और इस फील्ड में काम कर रही कंपनी आसानी से कुछ दस्तावेज के आधार पर लोन दे देती है। यहां पर आप के लिए ऐसी बैंकों की जानकारी लाए है, जो सबसे कम ब्याद दर पर यह लोन दे रही है।

तो वही पर्सनल लोन के बारे में आप को बता दें कि यह एक अनसिक्योर्ड लोन होता है, जिसे  यहां पर लगने वाली ब्याज दरें होम लोन, कार लोन से अधिक होती हैं। अगर आप पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना चाहते, तो यहां पर 5 बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो कम ब्याज दरों पर पर्सनल लोन ऑफर कर रहे हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

ICICI Bank

प्राइवेट सेक्टर में बड़ी बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) है, जो ग्राहकों के लिए कई सर्विस दे रही है। बैंक के वेबसाइट पर दी गई जानकारी आईसीआईसीआई बैंक सालाना 10.65 से 16 प्रतिशत के बीच ब्याज ले रहा है, जिससे यहां पर प्रोसेसिंग फीस लोन अमाउंट का 2.50 प्रतिशत है।

HDFC Bank

प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) अपने ग्राहकों को सालाना 10.75 प्रतिशत से 24 प्रतिशत के बीच ब्याज दर पर पर्सनल लोन ऑफर कर रहा है। यहां पर बैंक इस तरह के लोन पर प्रोसेसिंग फीस 4,999 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज कर रहा है, तो वही यहां पर पर्सनल लोन की समय अवधि 3 से 72 महीने के बीच है।

SBI

सबसे पुरानी और सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ग्राहकों को 20 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ऑफर कर रहा है, जिससे यहां पर एसबीआई पर्सनल लोन पर ब्याज दरें 11.15 प्रतिशत से शुरू होती है।

पीएनबी

देश की सबसे बड़ी बैंकों के लिस्ट में शामिल पीएनबी कई तरह के लोन ऑफर कर रही है, जिससे यहां पर कॉर्पोरेट कर्मचारियों से क्रेडिट स्कोर के आधार पर 12.75 से 16.25 प्रतिशत ब्याज, सरकारी कर्मचारियों को पर्सनल लोन पर सबसे कम ब्याज दर 11.75 फीसदी से चार्ज कर रहा है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App