इंस्टेंट लोन लेने से पहले गांठ में बांध लें यह खास बातें, वर्ना होगा भारी नुकसान! - Times Bull

इंस्टेंट लोन लेने से पहले गांठ में बांध लें यह खास बातें, वर्ना होगा भारी नुकसान!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Instant Loan Tips. आज के इस टेक्नोलॉजी के बढ़ते दौर में अब डिजिटल इकोनामी हो गई है। जिससे आपको कई तरह की सुविधा इंस्टेंट  के तौर पर मिलने लगे हैं। तो इस समय इंस्टेंट लोन काफी पॉप्युलर हो गया है। कामगार लोगों के लिए खास बात हैं कि इमरजेंसी के तौर पर आई कोई पैसों की जरूरत इंस्टेंट लोन के जरिए पूरा कर सकते हैं। हालांकि यहां पर ऐसे कई जरुरी जानकारी और टिप्स हैं जो आप के लिए जानना बेहद जरुरी है।

देश में ऐसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में जो इंस्टेंट लोन जो ग्राहकों को स्टैंड लोन देने का वादा करते हैं। हालांकि किसी भी प्रकार के लोन को लेने से पहले या अप्लाई करने पहले आपको ऐसी कई जरूरी बातें हैं जो ध्यान में रखकर चलनी चाहिए जिससे आपको फाइनेंशियल रूप से कोई घाटा या फिर नुकसान ना उठाना पड़े।

दरअसल इस समय कई कंपनी हैं, जो इंस्टेंट सेवा प्रदान कर रही है, जिससे लोन भी आप को इंस्टेंट मिल रहा है। यहां पर आप इंस्टेंट लोन से पहले कई जरुरी बातें हैं, जो अवश्य जानना चाहिए।

आवेदन से पहले जरुर पढ़ें नियम एवं शर्ते

जब भी आप को कंपनी से इंस्टेंट लोन आवेदन करने से पहले, कंपनी की इस योजना से लोन की जुड़े नियम और शर्तों को ध्यान से पढ़ें,जिससे बाद में कोई आप को परेशानी ना हो।

ब्याज दरों, प्रोसेसिंग फीस जरुर करें चेक

आज के इस मौजूदा दौर पर कई कंपनी इंस्टेंट लेन दे रही है, जिससे यहां पर इंस्टेंट लोन पर लगने वाली ब्याज दरें, प्रोसेसिंग फीस और  अन्य शुल्क पर ध्यान दें, क्योंकि कई कंपनी ऐसी हैं, जो हिडन चार्ज को लगा देती है जिससे इसका सीधा असर आपकी पॉकेट पर पड़ेता है।

जरुर पढ़ें ग्राहकों के रिव्यू

इन कंपनी के वेबसाइट या एप पर लिखे पहले के ग्राहकों के रिव्यू जरुर पढ़ें। जिससे यहां पर प्लेटफॉर्म की जांच कर सकते हैं। हमेशा ध्यान रखें कि एक हमेशा ही भरोसेमंद लोन प्लेटफॉर्म में लोन के लिए आवेदन करें।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App