Jio vs Airtel: सिर्फ 1 रुपए का इन प्लान्स में हैं फर्क, फायदे देख फट से करा लेंगे रिचार्ज, चुकने ना दें ये मौका

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Cheapest Recharge Plan: देश की टेलीकॉम कंपनी जियो और एयरटेल दोनों ही पॉपुलर हैं। जो अपने प्लान्स की वजह से एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती रहती हैं। जियो और एयरटेल के ही पास अपने ग्राहकों के लिए ढेर सारे प्लान्स मौजूद हैं। लेकिन कई बार हम जल्दी में गलत रिचार्ज प्लान का चुनाव कर बैठते हैं। ऐसे में आज हम आपको जल्दबाजी में अपने लिए गलत प्लान चुन बैठते हैं। आज हम आपको Jio और Airtel के रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं , जो 400 रुपए से कम हैं।

आपको बता दें कि जियो का 398 रुपए वाला प्लान और 399 रुपये वाला मौजूद हैं। दोनों प्लान में 1 रुपये का अंतर है लेकिन फायदों में थोड़ा अंतर है। आप अपनी जरूरत के अनुसार दोनों में से कोई भी प्लान सकते है। भी आपको इन दोनों रिचार्ज प्लान्स की जानकारी देते हैं।

Jio 398 रुपये का रिचार्ज प्लान

जियो का ये एक परफेक्ट रिचार्ज प्लान है। जिसमें आपको डेटा के साथ कई ओटीटी का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा हैं। ये प्लान ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी के साथ मिल रहा है। जो हर रोज 2GB डेटा के साथ मिलता है। वही कंपनी आप यूजर्स को हर दिन 100 SMS की सुविधा भी प्रदान कर रही है।

अगर इस प्लान के दूसरे फायदे की बात करें तो इसमें 13 ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। जिसमें जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड की भी फ्री सुविधाएं दी जा रही है।

एयरटेल का 399 रुपये वाला प्लान

एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए लिस्ट में 399 रुपये का रिचार्ज प्लान शामिल किया है। इस प्लान की सुविधा का फायदा लेने के लिए आपको इसमें 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। साथ ही आपको फ्री कॉलिंग और जियो की तुलना में
अधिक डेटा मिलता है। यानी हर दिन आपको 3GB का डेटा मिलता है।

इसके अलावा ये 15 ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का फ्री सब्स्क्रिप्शन साथ आता है। अगर आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार देखते हैं तो आपको अलग से सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही आपको हर रोज 100 SMS की सुविधा भी मिल रही है।

 

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App